महाराज बाड़े पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत चला स्वच्छता अभियान

0
230

– स्वच्छ्ता अभियान के तहत सांसद शेजवलकर जी ने बीके प्रहलाद भाई को किया सम्मानित

ग्वालियर,मध्य प्रदेश: स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत नगर निगम ग्वालियर वार्ड 50 के द्वार स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन महाराज बाड़े पर किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ग्वालियर के सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, कमल माखीजानी (पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा), पार्षद अनिल सांखला, पार्षद संजय पोतनिस, पूर्व नेता प्रतिपक्ष सुधीर गुप्ता, ब्रह्माकुमारीज से बीके प्रहलाद, अमर कुटे, महेश जैसवाल, जवाहर प्रजापति, वार्ड 50 के क्षेत्रीय अधिकारी सतेंद्र सोलंकी, स्वाथ्य अधिकारी भीष्म पमनानी, अधीक्षण यंत्री के बी मिश्रा, किकी पंडित नगर निगम के कर्मचारी, ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अनेकानेक सदस्य सहित अन्य संस्थाओं के लोग उपस्थित थे।
इस अवसर पर महाराज बाड़े पर सफाई अभियान चलाकर, स्वच्छता के नारे लगाते हुए पैदल जन जागरूकता फेरी लगाई गई
इसके साथ ही स्वच्छता के बारे में बताते हुए बीके प्रहलाद ने कहा कि यदि हम सब सड़क पर कचरा फैंकना बंद कर दें। तो शहर को स्वच्छ बनाएं रखा जा सकता है। यह हम सबकी नैतिक जिम्मेबारी है। सफाई मित्र शहर को साफ रखने कर लिए बहुत मेहनत करते है। हमें उनको सहयोग देना है।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से शामिल हुए मान. सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर जी ने कहा कि माननीय प्रधान मंत्री जी के आहवान पर आज पूरे देश मे स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम हो रहे है। हम सबको मिलकर अपने शहर को स्वच्छ बनाने में पूरा पूरा योगदान देना है। सबके सहयोग से यह सम्भव है।
इसके साथ ही अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी स्वच्छता पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम के अंत में माननीय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर जी के द्वारा सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।
 तत्पश्चात सफाई मित्रों एवं स्वच्छता के क्षेत्र में कार्य करने वाले अन्य लोगो के साथ ब्रह्माकुमारीज के बीके प्रहलाद को भी सांसद जी के द्वारा शॉल, स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें