नोएडा : ब्रह्माकुमारी ‘कोकिला दीदी’ को “Shakti Lifetime Award” से सम्मानित किया गया

0
247

नोएडा,उत्तर प्रदेश: अंतर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस 25 नवंबर के उपलक्ष्य में  फिल्म सिटी सेक्टर 16 ए नोएडा उत्तर प्रदेश में आयोजित 16th National Women Excellence Awards 2023 के अवसर पर सर्वप्रथम, ब्रह्माकुमारीज सहज राजयोग शिक्षण केन्द्र पंजाबी बाग की मुख्य निदेशिका ब्रह्माकुमारी ‘कोकिला दीदी’ को “Shakti Lifetime Award” से सम्मानित किया गया। राजयोगिनी कोकिला दीदी की योग सेवा में लग्न और अथक मेहनत के लिए प्रथम सम्मान से उन्हें नवाज़ा गया।

कोकिला दीदी ने “ओम शांति” के महामंत्र से कार्यक्रम का शुभारंभ किया, उन्होंने नारी का अर्थ (न+अरी) अर्थात जिनका कोई दुश्मन नहीं बताया, दीदी ने शांति पवित्र व शक्ति स्वरूप से आत्म अनुभूति करवाई व एक आध्यात्मिक गीत,  ” ये मत कहो खुदा से मेरी मुश्किलें बड़ी है ये मुश्किलों से कह दो मेरा खुदा बड़ा है, मेरा खुदा बड़ा है… ” द्वारा सारे हाॅल में रूहानियत फैलाई।

देश भर से अनेक सम्माननीय महिलाओं को इसमें आमंत्रित किया गया। मारवाह स्टूडियो, नोएडा में आयोजित इस कार्यक्रम में डॉ संदीप मारवाह, एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन और नोएडा फिल्म सिटी के संस्थापक-अध्यक्ष, मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। उन्होंने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा “मैं इस दुनिया को ‘शुभ मंगलम ‘अर्थात सतयुग बनाना चाहता हूं”।

अवार्ड लेने वाले सभी सभी को मुबारकबाद देते हुए उन्होंने कहा कि ये वह लोग हैं जो मेहनत करके कुछ करना चाहते हैं ऐसे लोगों को सम्मानित करने के लिए आज इस फिल्म सिटी का मारवाह स्टूडियो मजबूर हो गया है। यह सभी इस अवार्ड के हकदार हैं।

लक्ष्मी ठाकुर जी ने सारा कार्यभार संभालते हुए मंच का सुंदर संचालन किया।

अवार्ड प्राप्त होने पर कोकिला दीदी के प्रति प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अन्य साधक-साधिकाओं ने कहा कि दीदी को हम सब की हार्दिक शुभकामनाएं हैं कि दीदी इसी प्रकार आध्यात्मिक प्रगति के पथ पर आगे बढ़ती जाएं और हम बाबा के बच्चों के जीवन में ज्ञान के प्रकाश को फैलाती रहें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें