पानीपत: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का 108 वां एपिसोड “मन की बात” का प्रसारण ब्रह्माकुमारीज़ ज्ञान मानसरोवर

0
198

पानीपत,हरियाणा:  ज्ञान मानसरोवर रिट्रीट सेंटर के तपस्या धाम में  108 दिन योग तपस्या चल रही है। माननीय  प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी जी मन की बात का 108 एपिसोड हरियाणा प्रदेश में किया जाना था जिसके लिए पानीपत ब्रह्माकुमारीज़ का ज्ञान मानसरोवर रिट्रीट सेंटर का चयन किया गया। जहाँ पर यह आयोजन किया गया और  लगभग प्रसाशन के द्वारा आमंत्रित विभिन्न डिपार्टमेंट की और से 2000 से अधिक व्यक्तियों ने भाग लिया।  इसके अलावा 250 से अधिक  प्रशासन के विभिन्न डिपार्टमेंट के अधिकारियों  ने भाग किया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा मन की बात प्रसारण शुरू होने से पहले ब्रह्माकुमारी बहनों बी.के. पूनम बहन एवं बी.के. दिव्या बहन द्वारा मन की शांति के विषय   पर सुन्दर सुन्दर विचार प्रकट किये। उसके पश्चात माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा मन की बात का कार्यक्रम शुरू हुआ। माननीय प्रधानमंत्री जी ने अपनी शुभकामनाये मन की बात माध्यम से देते हुए कहा कि यह बहुत अच्छा माध्यम है आपसे जुड़ने का। यह मन की बात का 108 वां एपिसोड है ओर 108 का आकड़ा बहुत शुद्ध माना  जाता है  साथ साथ प्रधानमंत्री जी ने  नव वर्ष 2024 की भी शुभकामनाये दी।

मन की बात कार्यक्रम के पश्चात दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। भ्राता भारत भूषण जी निर्देशक, ज्ञान मनसरोवर ने अपनी शुभकामनाये देते हुए कहा कि आज मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है पानीपत जिले के सारे अधिकारी आज यहाँ  इस कार्यक्रम में पधारे  है। आपने सभी का गुलदस्तों के साथ साथ   शब्दों से स्वागत किया एवं मन की ख़ुशी एवं शांति के लिए अपने विचार भी साँझा किये।कुमारीज़ संस्था की  समाज के कल्याण में अहम् भूमिका है माननीय प्रधानमंत्री  जी की मन की बात कार्यक्रम यहाँ हुआ है और इतने व्यक्तियों  ने इस कार्यक्रम में भाग लिया है इससे मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है।  

जिला उपायुक्त  भ्राता वीरेन्द्र  दहिया जी ने अपनी शुभकामनाये देते हुए कहा कि हमें  आपस में बड़े ही प्यार से रहना चाहिए एवं एक दूसरे के लिए हमारे  मन में शुभकामनाये होनी चाहिए।  कार्यक्रम  के पश्चात सभी अधिकारियों को  ईश्वरीय सौगात  देकर सम्मानित भी किया गया एवं कार्यक्रम  के पश्चात सभी ने ब्रह्मभोजन भी स्वीकार किया।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें