फरीदाबाद: सकारात्मक सोच से तनाव मुक्त जीवन व नशा मुक्त भारत अभियान की लॉन्चिंग कार्यक्रम

0
183

फरीदाबाद,हरियाणा:आज ब्रह्माकुमारीज सेक्टर 46, फरीदाबाद द्वारा सकारात्मक सोच से तनाव मुक्त जीवन व नशा मुक्त भारत अभियान की लॉन्चिंग कार्यक्रम डिलाइट फॉर एवर बैंक्विट हॉल नियर अंखीर चौक फरीदाबाद में आयोजित किया गया। जिसमें राजयोगिनी बी.के. आशा दीदी( डायरेक्टर ओम शांति रिट्रीट सेंटर, गुरुग्राम से मुख्य वक्ता के रूप में पधारी। श्री ओम प्रकाश धनखड़ जी( राष्ट्रीय सचिव भाजपा) बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे।

तिगांव के विधायक भाई राजेश नागर जी एवं राजकुमार बोहरा( जिला अध्यक्ष भाजपा) अतिथि के रूप में पधारे। बी के आशा दीदी जी ने बताया कि तनाव मुक्त जीवन के लिए स्वयं का प्रबंधन करना होगा, सकारात्मक चिंतन करना होगा।और राजयोग मेडिटेशन का नियमित अभ्यास करना होगा।दिल्ली से आए हुए बी के पीयूष भाई ने बताया कि नशा जीवन को खराब करता है।मन को शक्तिशाली बनाकर नशीले पदार्थों से मुक्त हो सकते है।

मुख्य अतिथि श्री ओम प्रकाश धनखड़ जी ने ब्रह्माकुमारी बहनों को कलश देकर शुभ आरंभ किया। एवं इस श्रेष्ठ कार्य की सराहना की । और कहा की जीवन नियम संयम धैर्यता द्वारा ही हम तनाव मुक्त रह सकते हैं। बी के बहनों ने मेहमानों का स्वागत तिलक, बैज व फूलों से किया। बी के हरीश दीदी सेक्टर 19 ने शब्दों से सभी का स्वागत किया। 

बी के मधु बहन (इंचार्ज sec 46) आज के कार्यक्रम की संयोजक ने सभी को राजयोग का अभ्यास कराया और कहा की रोज 30 मिनट सभी को राजयोग का अभ्यास जरूर करना चाहिए। एडवोकेट आशा रानी ने अपना अनुभव सुनाते हुए कहा की मैने राजयोग से अपने जीवन में काफी बदलाव पाया और आग्रह किया ब्रह्माकुमारी सेंटर पर जाकर राजयोग मेडिटेशन सीखे। आध्यात्मिक स्थान माउंट आबू भी एक बार अवश्य जाएं। बी के आशीष भाई ने जादू के करतब दिखा कर सबका मनोरंजन किया। बी के ज्योति भाई बल्लभगढ़ ने मंच संचालन किया। बी के उषा दीदी NIT Faridabad ने सभी अतिथियों और आए हुए सभी भाई बहनों का धन्यवाद किया। बीके आशा दीदी ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों को शाल व ईश्वरीय सौगात भी दी। इस कार्यक्रम में भाई गोपाल शर्मा जी, संदीप जोशी, प्रेम खटर जी रिटायर एसीपी दर्शन लाल आदि करीब  1200 भाई बहनों ने भाग लिया। सभी ने ईश्वरीय प्रसाद ब्रह्मा भोजन ग्रहण किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें