रीवा: मानवीय मूल्यों एवं मेडिटेशन से व्यक्तित्व महान बन सकता है- श्री एमके धौलपुरे, संभागीय क्रीड़ा अधिकारी

0
103

रीवा मध्य प्रदेश: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी संस्थान में एक विशेष कार्यक्रम में रीवा जिले के कीड़ा अधिकारी सह डिविजनल सपोर्ट ऑफिसर  मुख्य अतिथि रूप में पधारे। आपने अपनी संबोधन में कहा कि खेल चुनौती भरा होता है, लेकिन मेडिटेशन से खेलों के लिए एकाग्रता और बढ़ जाएगी। आपने कहा कि जो खेल खेले वह बेहतर खेले तो हर स्पोर्ट्समैन चैंपियन बन सकता है। आपने कहा कि यदि कभी हार होती है तो एक सबक है उससे सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए। 

इस अवसर पर बी के निर्मला दीदी क्षेत्रीय संचालिका रीवा ने कहा कि खेल में ध्यान बहुत मददगार हो सकता है अतः खिलाड़ी खेल के पूर्व व बाद ध्यान पर फोकस करेंगे तो वह प्रसन्न भी रहेंगे। इस अवसर पर रमेश तिवारी जूनियर कीड़ा अधिकारी ने कार्यक्रम के आयोजकों के लिए शुभकामनाएं दी।

ब्रह्मकुमारी के बीके सुभाष ने कहा कि मैं पिछले 12 वर्षों से ध्यान करता हूं और मैं सपोर्ट में सफलता के लिए ध्यान को ही सर्वोपरि मानता हूं। इस अवसर पर बीके सुभाष ने सभी को संस्थान में आने के लिए आभार व्यक्त किया। ब्रांड एंबेसडर नशा मुक्ति रीवा बी के दीपक तिवारी ने सभी को नशा मुक्त भारत का संकल्प कराया। बीके नम्रता बहन ने सभी को मेडिटेशन कराया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें