बांटवा: ब्रह्मा कुमारीज़ सेवाकेन्द्र द्वारा नशा मुक्ति भारत अभियान के अन्तर्गत कार्यक्रम

0
97

बांटवा (गुजरात) : ब्रह्मा कुमारीज़सेवाकेन्द्र द्वारा नशा मुक्ति भारत अभियान के अन्तर्गत निम्नलिखितस्कूलों में कार्यक्रम किये गए जिसमें total 6700 विद्यार्थियों तथा 175 टीचर्स ने लाभ लिया।
(१) गवर्नमेंट हाई स्कूल, बांटवा (२) कन्या विनय मंदिर, बांटवा (३) परिश्रम स्कूल, बांटवा (४) मारुती स्कूल, बांटवा (५) एवर शाइन स्कूल, बांटवा ।
इन कार्यक्रमों में vips के रूप में निम्नलिखित मेहमान उपस्थित रहें। 
(१) श्री मारुती एजुकेशनल स्कूल के प्रिंसिपल श्री जीतूभाई बोरखातारिया (२) एवर शाइन स्कूल के प्रिंसिपल बी जे दासा (३) कन्या विनय मंदिर स्कूल के प्रिंसिपल दुधी बहन वाळा (४) गवर्नमेंट हाई स्कूल के प्रिंसिपल M B गोहिल (५) परिश्रम स्कूल के प्रिंसिपल वस्सी भाई पिठीया (६) डॉ. सुरजा, बांटवा ।
सभी स्कूल्स के प्रिन्सिपालो ने प्रतिज्ञा की कि हम अपनी स्कूल को नशा मुक्त स्कूल बनाएंगे. और जो टीचर नशा या व्यसन करेगा उसे नौकरी पर नहीं रखेंगे।  व्यसन मुक्त बच्चों को ही स्कूल में एडमिशन देंगे. कई टीचर्स ने सभा में प्रतिज्ञा की कि हम आज से व्यसन छोड़ेंगे। 
बीके स्पीकर्स के रूप में बांटवा सेवाकेंद्र इंचार्ज बीके मधु बहन ने नशा करने से व्यसन करने के शारीरिक मानसिक आर्थिक पारिवारिक सामाजिक बहुत नुकशान होता है और  नशा करने वालों का समाज में मान या इज्जत नहीं होती।  न तो कोई प्यार करता है।  श्री कृष्णा और व्यसनी का फर्क बताया और हम अपने को कुछ बनाये, एक नई  पहचान बनाये, एक अच्छे इंसान बने, हम अपने जीवन में सद्गुण धारण करें। 
बीके डॉ सुरेजा ने बताया कि बीड़ी, सिगरेट पिने से, गुटका, चांदनी, फिफ्टी तम्बाकू खाने से क्या बीमारी होती है। दारु , ड्रग्स लेने से क्या बीमारी होती है, व्यसन की गंभीरता क्या है वो सभी को समझाया। 
अंत में सभी विद्यार्थियों तथा सभी टीचर्स से नशा मुक्ति की प्रतिज्ञा करवाई, व्यसन मुक्ति के नारे भी लगाए। ईश्वरीय संदेश भी दिया और मेडिटेशन भी सभी को कराया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें