छतरपुर: ब्रह्माकुमारीज द्वारा ग्राम बराजखेरा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित परीक्षा मित्र का कार्यक्रम

0
138

हार न मानो बल्कि हराओ, तुम शक्तिशाली हो यह भूल न जाओ परीक्षा से डरो नहीं, उसका एक त्यौहार की भांति आनंद लो – ब्रह्माकुमारीज

छतरपुर मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर द्वारा ग्राम बराजखेरा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ब्रह्माकमारीज के युवा प्रभाग द्वारा विद्यार्थियों के लिए परीक्षा मित्र कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
उक्त कार्यक्रम में बीके रीना ने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि परीक्षा को एक उत्सव के रूप में मनाओ उससे डरो नहीं बल्कि एक त्यौहार की भांति उसका आनंद लो। ‘हार न मानो बल्कि हराओ, तुम शक्तिशाली हो यह भूल न जाओ।’ आप जो चाहे वह कर सकते हो इस सत्य को कभी भूलो नहीं, आने वाली समस्याओं, जीवन के तूफानों को ,मार्ग के संकटों को भी तुम्हें हराना है। परीक्षाएं तुम्हें हराने आए और वह स्वयं हार खाकर जाए। बस,इतना ही मनोबल यदि हमने जमा कर लिया तो कोई भी कार्य हमारे लिए असंभव नहीं है।
इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य माधुरी गुप्ता, शिक्षिका दिव्या गुप्ता  रंजना बहन, संजीव अहिरवार सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।
कार्यक्रम में बीके मोहिनी द्वारा अनेक प्रकार की एक्टिविटीज कराई गई साथ ही मन की एकाग्रता को बढ़ाने के लिए  मेडिटेशन कराया गया।
 समस्त शिक्षक स्टाफ ने कहा की बच्चों के लिए ऐसे उत्साह वर्धक और ज्ञानवर्धक कार्यक्रम यदि होते रहे तो बच्चों के अंदर से परीक्षा का है भय भी दूर हो जाएगा और उनके अंदर मूल्यो का भी समावेश होगा।
कार्यक्रम के पश्चात सभी को ईश्वरीय साहित्य भेंट स्वरूप प्रदान किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें