खजुराहों : स्वर्ग बनाने वाले ईश्वर की हमारे प्रति देव समान बनने की आशाएं हैं जो हमें पूर्ण करनी होगी तभी स्वर्गेश्वर महादेव प्रसन्न होंगे -ब्रह्माकुमारी नीरजा बहन

0
83

खजुराहों ,मध्य प्रदेश। बसंत पंचमी, आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी ,एवं व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी इन तीन कार्यक्रमों के समन्वय ने एक ही दिन एक ही स्थान सर्वेश्वर मंदिर में एक ही समय पर हजारों लोगों को लाभान्वित किया। आज बसंत पंचमी के पावन अवसर पर खजुराहो के ग्राम राजगढ़ में स्थित स्वर्गेश्वर मंदिर में बहुत धूमधाम से वसंतोत्सव के कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें आकर्षण का केंद्र बनी ब्रह्माकुमारीज द्वारा लगाई गई आध्यात्मिक प्रदर्शनी।  जहां एक ओर भक्तगण सैकड़ो की संख्या में सीढ़ी चढ़कर भगवान के दर्शन के लिए जा रहे थे, वहीं सीढ़ी चढ़ने में असमर्थ भक्तों ने नीचे ही भगवान शिव के दर्शन किए एवं सरस्वती देवी को तिलक व पुष्प अर्पित करके बसंत पंचमी को अनोखे ढंग से मनाया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम आरडीएस स्कूल के प्राचार्य पुष्पेंद्र सिंह जी एवं समस्त टीचर स्टाफ स्वर्गेश्वर मंदिर के कार्यकर्ताओं द्वारा दीप प्रज्वलन कर आध्यात्मिक प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात् भगवान शिव की आरती करके सभी भक्तों को आत्मा से परमात्मा को कैसे याद करें, अर्थात राज योग मेडिटेशन कैसे करें उसके लिए आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी द्वारा सभी को ईश्वरीय संदेश दिया गया एवं ईश्वरीय पत्रिकाओं का वितरण भी किया गया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्षा बहन रजनी यादव जी, चंद्रनगर बैंक मैनेजर ,बमीठा पुलिस स्टाफ, आरडीएस स्कूल के प्रिंसिपल सहित समस्त स्टाफ, स्वर्गेश्वर समिति के अध्यक्ष भ्राता राजेश खैरा जी एवं कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

ब्रह्मा कुमारी परिवार की ओर से सभी भाई बहनों ने अनेकों लोगों को जीवन परिवर्तन करने का संदेश दिया वहीं पर लोगों के जीवन को व्यसन मुक्त बनाने के लिए व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया । एक साथ तीन कार्यक्रमों का लाभ लेकर श्रद्धालुओं को अत्यधिक प्रसन्नता हुई , वहीं सभी ने व्यसन मुक्त रहकर सभी को व्यसन मुक्त बनाने की भी प्रतिज्ञा की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें