मरोली: “महाशिवरात्रि पर्व तथा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर चैतन्य झांकी के साथ शोभायात्रा”

0
432

मरोली,गुजरात: “महाशिवरात्रि पर्व तथा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर चैतन्य झांकी के साथ शोभायात्रा “ब्रह्माकुमारीज द्वारा महाशिवरात्रि पर्व तथा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के निमित्त एक सुंदर शोभयात्रा का आयोजन किया गया जिसमें निराकार परमात्मा देवों के भी देव महादेव शिव के साथ श्री कृष्ण जी की चैतन्य झांकी भी सजाई गई ।

शोभायात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती नीता बहन (गायत्री शक्तिपीठ ,नवसारी) और श्रीमती दीपिका बेन तथा श्री भरत भाई पटेल (रणछोड़ राय मंदिर, गायत्री परिवार) अपनी टीम के साथ पधारे । जिन्होंने खूब उत्साहपूर्वक संपूर्ण रैली में भाग लिया।

श्रीमती नीता बहन और दीपिका बहन ने रिबन काटकर शोभायात्रा का उद्घाटन किया तत्पश्चात रैली के मार्गदर्शन के लिए श्री भरत भाई ने ब्रह्माकुमार बाबू भाई को शिव ध्वज तथा देवी स्वरूपा कन्या को कलश अर्पण किया और हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ कराया।

ब्रह्माकुमारी मुकेश बहन ने परमात्मा संदेश देते हुए कहा कि जब हम शिव के साथ अपने मन-बुद्धि का योग जोड़ते हैं तो शिवशक्ति बनकर हर परिस्थिति में विजयी बनते हैं और परमात्मा शिव के स्मृति को भूलने से हमारी शक्तियां विस्मृत होने से हम कमजोर बन जाती हैं । अत: नारी को आवश्यकता है – राजयोग द्वारा आंतरिक सशक्तिकरण की।

श्रीमती दीपिका बहन ने अपनी शुभेच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि जब हम सभी धार्मिक संगठन आपस में मिलकर के सेवई योजना बनेंगे तो जरूर सेवा की योजना बनाएंगे तो महिला सशक्तिकरण द्वारा भारत को देवस्थान बना सकेंगे।

इस भव्य शोभायात्रा में कस्तूरबा सेवाश्रम (ट्रस्ट द्वारा आदिवासी बच्चों के लिए संचालित छात्रालय) के छात्र और छात्राओं ने भी महिला जागृति के नारे लगाते हुए सहर्ष भाग लिया।

यह रैली ब्रह्माकुमारीज के सेवाकेंद्र से आरंभ होकर चावड़ा सोसाइटी , साई नाथ सोसायटी, कृष्ण कुंज सोसायटी और पूरे बाजार से होते हुए वापस सेवाकेंद्र पर पूर्ण हुई । इसके पश्चात सभी ने नाश्ता और प्रभु प्रसाद स्वीकार किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें