पटना: 88 त्रिमूर्ति शिव जयंती कार्यक्रम -बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री ​माननीय श्री विजय कुमार सिन्हा जी ने किया संबोधित

0
127

पटना,बिहार। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय कंकडबाग पटना के द्वारा आज दिनांक 7/3/2024 को  88 त्रिमूर्ति शिव जयंती के उपलक्ष्य में आध्यात्मिकता द्वारा सकारात्मक परिवर्तन कार्यक्रम का आयोजन कंकडबाग स्थित विद्यालय परिसर में बड़े धूमधाम से मनाया गया । यह पर्व स्वर्णिम प्रभात का आगाज है, जिसे भारत को स्वर्ण काल में प्रवेश कराता है । इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बिहार सरकार  के उप मुख्यमंत्री माननीय श्री विजय कुमार सिन्हा जी उपस्थित रहे। 

उप मुख्यमंत्री जी माननीय श्री विजय कुमार सिन्हा जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की शिव भोले नाथ की कृपा है की हम सब अपनी जिम्मेदारियों को सहज तरीके से निर्वहन करते । सभी बिहार वासियों के लिए शिव बाबा से प्रार्थना की और मंगल मई जीवन की कामना भी किया । उप मुख्य मंत्री जी ने भारत के प्रधानमंत्री जी को अवतारी पुरुष के रूप में कहा । प्रधानमंत्री जी के तपस्या से भारत आनेवाला समय स्वर्ण काल होगा । ब्रह्मकुमारियों के इस महान कार्य की सराहना करते हुए कहा की इन बहनों ने जो अथक प्रयास किया है इससे अवश्य ही समाज को लाभ मिलेगा और मै इस संस्था से विगत कई वर्षो से जुड़ा हूँ । इन बहनों के त्याग और तपश्या से ये संसार स्वर्णिम संसार अवश्य ही बन जायेगा  । इन बहनों के पवित्र जीवन एवं शुद्ध विचारो से समाज में अभूत पूर्व परिवर्तन हुआ है । मुख्य वक्ता  ब्रह्माकुमारी संगीता दीदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की परमात्मा शिव का अवतरण का यादगार पर्व है महाशिवरात्रि। परमात्मा इस धरती पर अवतरित होकर विगत 88 वर्षों  से महापरिवर्तन का कार्य कर रहे  है ।  स्वर्णिम दुनिया लाने  के इस कार्य में परमात्म दिशा निर्देशानुसार ब्रह्माकुमारी संस्था विश्व के हर कोने में मनुष्य आत्माओं को परमात्म का  संदेश देने का कार्य अथक रूप से कर रही है । इस महान कार्य का उद्देश्य है नई सृष्टी का नव निर्माण करना । इसके लिए हम बहने आध्यात्मिकता द्वारा लोगों में सकारात्मक विचार से सहज परिवर्तन लाने का कार्य करते है । लोगों में सकारात्मक विचार हमेशा बना रहे इसके लिए परमात्मा द्वारा दिए गए सहज राजयोग  की शिक्षा भी दिया जाता है । मंच का संचालन बी के प्रमोद भाई ने किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें