हांसी: डिवाइन लाइट कल्चरल ग्रुप (सेंट पीटर्सबर्ग, रूस) के कलाकारों द्वारा शानदार प्रस्तु

0
65

हांसी,हरियाणा : प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज हांसी के शांति सरोवर सभागार में जब रशियन कलाकारों ने मधुर स्वरों में  गीत नृत्य के साथ प्रस्तुति दी, तो सभागार देश प्रेम से भाव विभोर हो गया। 

हांसी ब्रह्माकुमारीज़ की डायरेक्टर दीदी लक्ष्मी के सानिध्य में आयोजित राजयोग से राम राज्य की ओर कार्यक्रम में डिवाइन लाइट कल्चरल ग्रुप (सेंट पीटर्सबर्ग) ब्रहमाकुमारीज सेंटर की डायरेक्टर ब्रह्माकुमारी दीदी संतोष के नेतृत्व में करीब 30 सदस्यों के सांस्कृतिक ग्रुप ने कार्यक्रम दिया, जिसमें शहर के हज़ारो लोग उपस्थित थे। इस मौके पर रशियन कलाकारों ने शानदार नृत्य से लोगों को भारतीय सभ्यता व संस्कृति के दिव्य दर्शन करवाएं, जिससे दर्शक गदगद हो गए। 

संतोष दीदी ने बताया कि ये लोग भारत के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए आए हैं और इनका मानना है कि भारत देश से सारे विश्व में अध्यात्म की रोशनी गई है|  ब्रह्माकुमारीज हांसी की प्रभारी बी.के  लक्ष्मी ने कहा कि आज काफी खुशी और हर्ष का माहौल है कि इतने   राजयोगी रशियन भाई बहनें हांसी शहर में पहुंचे हैं और शुद्ध, सात्विक जीवन जीते हुए कला के माध्यम से हमें संदेश दे रहे हैं। हमारा फर्ज भी बनता है कि जो यह संदेश दे रहे हैं, उसे हम अपने जीवन में उतारें। इन कलाकारों ने राम राज्य का दृश्य प्रस्तुत कर विदेश से आकर हमें समझाया है की आप कितने महान भारत देश के वासी हैं। हम एक ही पिता की संतान हैं, चाहे हम किसी देश व  जाति व धर्म से हों। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम केवल  मनोरंजन नहीं, आत्मा की ज्योत जलाने का तरीका है।
इस अवसर पर भारत विकास परिषद, हम हैं  हिंदुस्तानी व लायंस क्लब आदि संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने रशियन ग्रुप को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें