जींद: ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र पर धूमधाम से मनाया गया होली स्नेह मिलन समारोह

0
53

जींद,हरियाणा: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र की स्थानीय शाखा स्कीम नंबर 19 में होली मिलन समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। सेवा केंद्र की मुख्य संचालिका  ब्रह्माकुमारी विजय बहन ने होली का आध्यात्मिक रहस्य स्पष्ट करते हुए बताया कि होली का अर्थ है जो बातें हो ली अर्थात बीत गई उनको भूल जाओ। हो ली सो हो ली उनको बार-बार याद करके चिंतित होने की जरूरत नहीं है।
हो ली का दूसरा अर्थ है। मैं भगवान की हो ली अर्थात मैं आज से प्रभु की हो गई। इसलिए परमात्मा के प्रेम में डूबे रहो। बहन जी ने होली का तीसरा अर्थ बताया कि अंग्रेजी में होली को पवित्र कहा जाता है। इसका भाव है कि मुझ आत्मा को अपने मन-वचन व कर्म में पवित्र रहना है।
इस अवसर पर होली के सुंदर-सुंदर गीतों पर बच्चों ने नृत्य पेश कर समारोह में चार चांद लगा दिए व उपस्थित जन समूह का मन मोह लिया। छोटी-छोटी बच्चियों ने इस अवसर पर सभी को गुलाल का तिलक लगाया व ब्रह्माकुमारी रजनी बहन ने सारी सभा पर गुलाब के फूलों की वर्षा की। सारा ही वातावरण बङा ही रूहानी व आध्यात्मिक था।
विजय भ्राता जी ने सभी को योग का अभ्यास करवाया व कार्यक्रम का संचालन किया। समारोह के अंत में सभी को प्रभु प्रसाद का वितरण किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें