लंदन: ऑक्सफर्ड युनिव्हर्सिटी में ब्रह्माकुमारीज के सदस्य सम्मानित

0
330

लंदन, यूके: इस दुनिया में अक्सर नकारात्मकता और कलह का साया रहता है, ऐसे व्यक्तियों को पहचानना और उनका जश्न मनाना जरूरी है जो मानवता के उच्चतम आदर्शों को अपनाते हैं। “विश्व में 24 प्रमुख व्यक्तित्व 2024” एक प्रेरणादायक पुस्तक है, जो उन व्यक्तियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों और योगदान पर प्रकाश डालती है जिन्होंने सीमाओं को पार किया, बाधाओं को हराया और समाज पर एक अमिट छाप छोड़ी।

इस पुस्तक का प्रत्येक पृष्ठ उन व्यक्तियों की असाधारण यात्राओं का खुलासा करता है जिन्होंने अपना जीवन दूसरों की सेवा करने, सकारात्मक परिवर्तन लाने और विविधता में एकता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित कर दिया है। विनम्र शुरुआत से लेकर वैश्विक मान्यता तक, ये 24 व्यक्तित्व दृढ़ संकल्प, करुणा और लचीलेपन की परिवर्तनकारी शक्ति का उदाहरण देते हैं।

इंग्लंड के विश्वविख्यात ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी में ब्रह्माकुमारीज के बाणेर (पुणे) की सेवाकेंद्र प्रभारी बी के डॉ त्रिवेणी तथा 183 वर्ल्ड रेकॉर्ड करने वाले पहले भारतीय बी के डॉ दीपक हरके को 24 Prominent Personalities in the World 2024 से सन्मानित किया गया.

बी के डॉ त्रिवेणी को अध्यात्मिकता में किये कार्य के लिये सन्मानित किया गया तथा बी के डॉ दीपक हरके को राजयोग के प्रचार और प्रसार के लिये सन्मानित किया गया.

लंडन ऑर्गनायझेशन ऑफ स्किल्स डेव्हलपमेंट की डायरेक्टर मिसेस वर्ल्ड 2022 परीन सोमानी और ऑक्सफोर्ड के मेयर लुबाना अर्शद ने ब्रह्माकुमारी के सदस्यो को 24 Prominent Personalities in the World 2024 कॉफ़ी टेबल बुक तथा ट्रॉफी देकर सन्मानित किया.

Insight Success मैगज़ीन मे भी राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी तथा बी के डॉ दीपक हरके तथा बी के डॉ त्रिवेणी के कार्य को सराहा
गया है.

बी के डॉ त्रिवेणी को KEISIE International University, USA से Honorary Doctorate in Spirituality से House of Lords मे सन्मानित किया गया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें