अम्बिकापुर: नव विश्व भवन चोपड़ापारा में जिला निर्वाचन एवं स्वीप के द्वारा महिला मतदाताओं को मतदान जागरूकता के लिये कार्यक्रम आयोजित किया

0
57

अम्बिकापुर,छत्तीसगढ़:प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज़ ईश्वरीय विश्व विद्यालय नव विश्व भवन चोपड़ापारा में जिला निर्वाचन एवं स्वीप के द्वारा महिला मतदाताओं को मतदान जागरूकता के लिये कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस शुभ अवसर पर सरगुजा संभाग की ब्रह्माकुमारी सेवाकेन्द्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी ने कहा कि लोकसभा का चुनाव एक महापर्व है। इस महापर्व में महिलाओं का अहम भूमिका है एक सही, निष्पक्ष नेता का चुनाव के लिये इसलिये इस महोत्सव में सभी को भाग अवष्य लेना है और अपने आस- पास के लोगों को जागरूक करना है, वोट देने के लिये। आगे उन्होंने कहा कि एक- एक व्यक्ति बहुत महत्वपूर्ण है इस कारण अपने महत्ता को समझते हुये इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागित उमंग- उत्साह से ले।
सीनियर सिटीजन आईकॉन वन्दना दत्ता जी महिलाओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करते हुये कहा सभी पर्व में लोकसभा का चुनाव ही एक ऐसा पर्व जो 5 वर्ष में एक बार आता है इसलिये हम महिलाओं को बढ़- चढ़कर भाग लेना चाहिये और उन्होंने महिलाओं का मतदान करने के लिये शपथ भी दिलाया।  
सेवा किटी सदस्य सुनीता दास जी ने कहा भारत के स्वप्न को साकार करने के लिये हम सभी को बहुत उमंग- उत्साह से अपने सारे कार्य को छोड़कर पहले अपना मतदान देने के लिये जायेंगे ऐसा संकल्प करते है।
एकल संगठन की सदस्य नीना सिंह जी ने कहा कि अपना मतदान निष्पक्ष होकर देंगे किसी भी प्रलोभन आकर नहीं देंगे ऐसी जागरूकता एक- दो तक और विशेषकर गाँव- गाँव तक पहुँचाने की आवश्यकता है।
समभाव महिला मंच की सदस्य विकी कथुर जी ने कहा कि मतदान एक प्रक्रिया नहीं बल्कि हमारा अधिकार है इसलिये मतदान पर्व का विवेकपूर्ण प्रयोग कर उम्मीदवार को जीताने का प्रयास करें जो आने वाले समय में देश व समाज के हितकर हो।
इस शुभ अवसर पर ब्रह्माकुमारी संस्था की महिलायें, समभाव और वसुधा महिला मंच की महिलायें, तेजेश्वनी महिला मंच की महिलायें, सेवा किटी की सदस्य संतोष पाण्डे जी, जया तिवारी जी, इला शर्मा जी, बानी मुखर्जी जी, उर्मिला सिंह जी, इंदु सिंह जी, ज्योति द्विवेद्वी जी, नमिता चावला, माया सिंह, अनुभा डबराल, रचना सिंह, कविता सिंह, सविता सिंह, शशि सिंह, तोमर गायत्री सिंहा, सोनी सिंहा, छिप्रा सिंह एवं अन्य महिलायें भी बढ़- चढ़कर भाग ले मतदान देने हेतु उत्साह दिखाया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें