बाढ़:एनटीपीसी स्थित सीआईएसएफ कैंपस में राजयोग शिविर का आयोजन

0
37

बाढ़,बिहार: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय ( बाढ़) के द्वारा एनटीपीसी के सीआईएसएफ कैंपस में सात दिवसीय राजयोग प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इस प्रशिक्षण में सभी सीआईएसएफ कर्मियों को योग एवं ध्यान के बारे में गहन रूप से जानकारी दी गई। 

इस कार्यक्रम का शुभारंभ ईश्वरीय विश्वविद्यालय प्रमुख बी.के ज्योति दीदी के द्वारा किया गया। उनका कहना था कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य जीवन में बढ रहे हताशा और निराशा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखना है। 

आज के इस भागदौड़ के समय में हम कैसे अपनी संकल्प को पॉजिटिव रखे इसी का नाम राजयोग है। इस राजयोग के अभ्यास से सभी सीआईएसएएफ के सदस्य अपने ड्यूटी करते एवं घर परिवार में हमेशा खुशी और शांति का अनुभव करेंगे और यही हमारे विद्यालय का लक्ष्य भी है। 

सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर श्री विप्लव कुमार जी ने कहा कि इस राजयोग शिविर से सभी सीआईएसएफ कर्मियों को बहुत लाभ प्राप्त हो रहा है। यह इन सभी के लिए एक नया अनुभव है। इसके नियमित अभ्यास से सभी सदस्यों को दूरगामी लाभ होगा और  ड्यूटी के दौरान बढ़ रहे अवसाद पर भी विजय प्राप्त करेंगे। विप्लव कुमार जी ईश्वरीय विश्वविद्यालय प्रमुख बी . ज्योति दीदी का आभार प्रकट किया। उनके आने से सभी सीआईएसएएफ कर्मियों में काफी उत्साह था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें