वडोदरारा-अटलादरा: राजयोगी डॉ सूर्य भाई जी द्वारा गहन अनुभूति योग-तपस्या भट्ठी कराई गई

0
283

वडोदरारा,गुजरात: ब्रह्माकुमारीज़ अटलादरा सेवाकेंद्र में आदरणीय राजयोगी ब्रह्माकुमार डॉ सूर्य भाई जी द्वारा  सुबह के सत्र में गहन अनुभूति राजयोग भट्टी कराई गई। जिसमें भाई जी के द्वारा ज्ञान के गहन चिंतन, विभिन्न स्वमानों के अभ्यास एवं कॉमेंट्री के माध्यम से राजयोग की गहरी अनुभूतियां कराई गई। इसके साथ-साथ सेवा केंद्र में बनने वाले शिव भोलानाथ के नए भंडारे के स्थान पर भाई जी के साथ मिलकर भाई बहनों ने शिव बाबा को भोग लगाने के लिए हलवा बनाया जिसका बाप दादा को भोग लगाया गया और सभी  ने बड़े स्नेहपूर्वक भोग स्वीकार किया। इसके उपरांत शाम को *संकल्प शक्ति एवं दुआओं के चमत्कार* विषय पर आनंद पार्टी प्लॉट अटलादरा में सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सकारात्मक विचारों की शक्ति एवं चिंतन के द्वारा अपने व्यक्तिगत,पारिवारिक एवं सामाजिक जीवन को हम कैसे को मधुर बना सकते हैं,इन विषयों पर सूर्य भाई जी एवं बीके गीता बहन जी द्वारा गहरे व महत्वपूर्ण सिद्धांत समझाए गए।

संस्था के प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय वक्ता सूर्य भाई जी ने अपने वक्तव्य में बताया कि हमारे मन में अद्भुत आध्यात्मिक शक्तियां निहित हैं जो संकल्पों के माध्यम से काम करती हैं इसलिए हमें दिन की शुरुआत के साथ ही अपने और दूसरों के प्रति शुभ एवं शक्तिशाली संकल्प मन में स्वीकार कर लेने चाहिए। फिर उन्हें समय-समय पर दोहराते रहना है जिससे वह संकल्प हमारी स्मृति का हिस्सा बन जाएं। ऐसा करने से हमारा मन बहुत शक्तिशाली बन जाएगा। अपने संकल्पों के द्वारा हमें आंतरिक भावनाओं के साथ खुद को और सभी को दुआएं देनी हैं जीवन के कटु अनुभवों के लिए दूसरों को क्षमा कर देना है और उनसे क्षमा मांग लेनी है ऐसा करने से मन नकारात्मकता से मुक्त हो जाएगा, और दुआओं का बहुत श्रेष्ठ प्रभाव पड़ता है। तब हमारे पॉजिटिव संकल्प एवं दुआएं जीवन में श्रेष्ठ परिवर्तन ले आती हैं। शक्तिशाली मन से चमत्कारिक परिणाम निकलते हैं। उलझे हुए संबंधों की जिन समस्याओं का समाधान कोर्ट नहीं कर सकता जिन बीमारियों को मेडिकल साइंस ठीक नहीं कर पाती उन्हें श्रेष्ठ संकल्पों की मानसिक शक्ति द्वारा ठीक किया जा सकता है। क्योंकि हमारे मन की सकारात्मक ऊर्जा हमारी मनोस्थिति,संबंधों,शरीर और वातावरण पर गहरा असर छोड़ते हैं जिससे वातावरण एवं आपसी दृष्टिकोण पॉजिटिव हो जाते हैं। इसके लिए भाई जी ने अभ्यास हेतु कुछ शक्तिशाली संकल्प सबको बताए और योग अभ्यास कराया। अपने आध्यात्मिक अनुभवों के आधार से भाई जी ने कहा कि हम बहुत जल्दी यह देखेंगे कि आध्यात्मिक शक्ति के माध्यम से विश्व में एक बड़ी क्रांति होने जा रही है जिसमें भारत विश्व गुरु की भूमिका निभाएगा और एक स्वर्णिम समाज की रचना भारतीय अध्यात्म के द्वारा होगी।

ब्रह्माकुमारी गीता बहन जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि परमात्मा जो सभी सकारात्मक गुण और शक्तियों के परम स्रोत हैं, उन्हें हम गाड़ी पर रखी हुई स्टेपनी की तरह यूज़ करते हैं जिसे सिर्फ टायर पंचर हो जाने पर यूज़ किया जाता है बाकी समय उस पर कोई ध्यान नहीं जाता। तो परमात्मा को हम सभी जीवन की गाड़ी का स्टेयरिंग बनाएं जो की अनिवार्य होता है। तभी हम उनसे ईश्वरीय शक्तियों को लेकर खुद को शक्तिशाली बना सकेंगे और हर कार्य में उनके साथ द्वारा सफलता का अनुभव करेंगे।  

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे आनंद पार्टी प्लॉट एवं जगदीश फूड के ओनर भ्राता नितिन भाई ठक्कर ने भी कार्यक्रम में उपस्थित लगभग 2000 भाई बहनों को अपनी शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम के अंत में अटलादरा सेवाकेंद्र इंचार्ज ब्रह्माकुमारी डॉ अरुणा दीदी ने दोनों वक्ताओं सहित सभी श्रोतागण का हार्दिक आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम में आने वाले सभी भाई बहनों को 23 अप्रैल से सेवाकेंद्र में आयोजित होने वाली नि:शुल्क 9 दिवसीय स्पिरिचुअल रिट्रीट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें