अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ

0
174

मानवता के लिए योग -अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पालन अवसर पर योग अभ्यास कराते हुए भ्राता प्रकाश ,भ्राता स्वरूप तथा अनुपमा बहन

सम्बलपुर,ओरिसा : ब्रह्माकुमारीज़ सम्बलपुर की और से 21 जून 2022 को रॉयल रिट्रेट ग्राउन्ड पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मुख्य वक्ता राजयोगिनी बी.के पार्वती दीदी जी के अध्यक्षता में सम्बलपुर विश्वविद्यालय के कुल-सचिव भ्राता प्रोफ़ेसर संजीव मित्तल मुख्य अतिथि तथा सम्बलपुर वन मण्डल अधिकारी भ्राता विस्वनाथ निलांनाम्बर सम्मानीय अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की शुरुवात में भ्राता सौरव ने मधुर स्वर में योग दिवस का गीत प्रस्तुत किया ।
प्रोफ़ेसर भ्राता प्रकाश तथा भ्राता स्वरूप ने योग का अभ्यास कराया ।
करीब 200 से अधिक भाई बहनों ने इस कार्यक्रम में भाग लेकर सामूहिक योग अभ्यास किया।
सामूहिक दीप प्रज्वलन के बाद सभा में राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी पार्वती दीदी जी  ने कहा की शरीर को स्वस्थ रखने  के लिए योग प्राणायम का जितना  महत्व है  ऐसे ही मन को स्वस्थ रखने के लिए राजयोग का अभ्यास करना जरूरी है । इसीलिए हमें शारीरिक योग के साथ मानसिक योग अर्थात राजयोग का अभ्यास जारी रखना चाहिए।  इसके बाद उन्होंने राजयोग और इससे होनेवाले फाईदे के बारे में विस्तार से समझाया।
मुख्य अतिथि भ्राता संजीव मित्तल और सम्मानीय अतिथि भ्राता विस्वनाथ निलांनाम्बर ने बताया की स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए शारीरिक योग का होना अत्यन्त आवश्यक है और उसके साथ साथ ब्रह्माकुमारी दीदी ने बताए हुए राजयोग का अभ्यास भी जरूर अपने जीवन में अपनाना है । अन्त में बहन दीपा ने राजयोग का अभ्यास कराया और पार्वती दीदी ने मेहमानों को ईश्वरीय उपहार देकर सभा का समापन किया ।
इस कार्यक्रम में बहन आरती ने सुचारु रूप से मंच का संचालन किया । 


मानवता के लिए योग -अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर उपस्थित भाई बहन तथा मेहमानों का शारीरीक योग अभ्यास ।


मानवता के लिए योग -अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर सम्बलपुर वन मण्डल अधिकारी भ्राता विस्वनाथ नीलांनाम्बर को ईश्वरीय उपहार देते हुए राजयोगिनी पार्वती दीदी । 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें