हेटौडा: स्वस्थ और खुशहाल समाज के लिए आध्यात्मिकता में मीडिया की भूमिका” पर कार्यक्रम का आयोजन किया

0
162

हेटौडा, नेपाल: ब्रह्माकुमारी राजयोग सेवा केंद्र हेटौडा, नेपाल और ब्रह्माकुमारीज मुख्यालय माउंट आबू मीडिया प्रभाग ने संयुक्त रूप से होटल रॉयल पैलेस हेटौडा में पत्रकारों और जनसंचार कार्यकर्ताओं के लिए एक “स्वस्थ और खुशहाल समाज के लिए आध्यात्मिकता में मीडिया की भूमिका” पर कार्यक्रम का आयोजन किया।

मीडिया सेमिनार में नेपाल पत्रकार महासंघ मकवानपुर के अध्यक्ष मणिराज गौतम ने सभी के बीच अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त किया कि उन्हें धीरे-धीरे एहसास हो रहा है कि पत्रकारिता के क्षेत्र में योगाभ्यास अनिवार्य होता जा रहा है।  रचनाएं तब तक सकारात्मक नहीं हो सकती जब तक मन स्थिर और शांत न हो। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा प्रदान किया गया ज्ञान व्यावहारिक और वैज्ञानिकता पर आधारित हैं।

ब्रह्माकुमारीज ,माउन्ट आबू से पधारे हुए मीडिया प्रभाग के राष्ट्रीय संयोजक राजयोगी डॉ. शांतनु जी ने कहा कि जंगल में छिपे मोर के नृत्य को आज समाज तक पहुंचाने का मीडिया बहुत महत्वपूर्ण काम कर रहा है। आज वास्तविकता यह है कि दूसरों का डांस दिखाते समय आपको ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ता इसका प्रभाव मीडिया के क्षेत्र में होगा।

नेपाल के नरायणगढ क्षेत्र के मीडिया संयोजक वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक नवराज ने मीडिया द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर शुरू किए गए अभियान के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

बागमती प्रांत के प्रमुख माननीय श्री यादव चन्द्र शर्मा ने इस क्षेत्र में ब्रह्माकुमारीज द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की। सभा अध्यक्ष के रूप में क्षेत्रीय प्रमुख ब्रह्माकुमारी सुशीला दीदी जी ने वास्तविकता की याद दिलाई कि ब्रह्माकुमारी बहनें लंबे समय से आत्माओंको परमात्माका सत्य परीचय देनेका लगातार प्रयास कर रही हैं और समय की पुकार सुनने का समय आ गया है। 

स्वागत भाषण ब्रह्माकुमारी रेवती बहनजी द्वारा दिया गया । कार्यक्रम के अन्त में ब्रह्माकुमार अर्जुन ने कर्मो के गहनगति पर प्रकाशडालते हुए धन्यवाद दिया । कार्यक्रम का संचालन ब्रह्माकुमार बिजय राज सीग्देल ने किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें