तिनसुकिया: ब्रह्मपुत्र पीस वाली रिट्रीट सेंटर में तीन दिवसीय बच्चों का समर कैंप किया गया

0
35

तिनसुकिया असम : बच्चों के लिए 3 दिन का समर कैंप का आयोजन किया गया जिसमें अभिभावक अपने बच्चों के साथ शामिल हुए तीन दिन के इस प्रोग्राम में बच्चों को मोरल वैल्यू के साथ-साथ गेम्स और एक्टिविटीज भी कराई गई जिसमें बच्चों ने खुशी-खुशी भाग किया और भरपूर आनंद उठाया।

समर कैंप के पहले दिन तिनसुकिया सेवाकेंद्र के वरिष्ठ भाई ब्रह्माकुमार विनोद भाई जी, राजयोग शिक्षिका बीके लीला, बी के पूनम बहन उपस्थित रहे।

राजयोग शिक्षिका बीके लीला ने कहा, छोटे बच्चे पवित्र होते हैं उनमें अभी कोई भी विकार नहीं रहता है, और मां बाप ने बचपन से कितना दुख से पाला है तो हमेशा रहता है कि जितना दुख से पाला है उसको हमेशा सुख देना है, और सच्चाई सफाई से रहें, झूठ नहीं बोलना है, कभी चोरी नहीं करना है, गंदी चीज नहीं खाना है।

राजयोग शिक्षिका पूनम ने कहा, अभी आप बच्चों को नए संस्कार बनाने हैं जैसे एक बांस का पेड़ है वह नरम कोमल है तो उसको हम मोड सकते हैं लेकिन जब वह बूढ़ा हो जाता है तब हम उसको मोड नहीं सकते तो अभी आप लोगों की सीखने की उम्र है आप नए संस्कार अपना कर आगे चलकर समाज को अच्छी दिशा की ओर ले जाएंगे अच्छे समाज का निर्माण करेंगे।

बी के कल्याणी और बीके रूबल भाई ने विभिन्न एक्टिविटीज के साथ-साथ बच्चों को ओम ध्वनि भी कराई बच्चों के साथ-साथ कुछ गेम्स में अभिभावक भी शामिल हुए, सभी बहुत उमंग उत्साह में नजर आ रहे थे।

कैंप के अंतिम दिन तिनसुकिया सेवाकेंद्र संचालिका बीके रजनी दीदी ने कहा, सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी बच्चों को स्वच्छ और साफ दिल रखकर सदा बुराइयों से दूर रहने की प्रेरणा दी उन्हें मोटिवेट किया और उनके अभिभावक को राजयोग शिक्षा अपना कर बच्चों को भी अच्छी परवरिश देने की कामना की। अंत में सभी बच्चों को बाबा की टोली और सौगात दिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें