स्वास्थ्य केंद्र सटई में हुआ डॉक्टर्स के लिए कार्यक्रम का आयोजन

0
223


बिजावर,मध्य प्रदेश। आजादी की अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर थीम के अंतर्गत दया एवं करुणा द्वारा आध्यात्मिक सशक्तिकरण विषय पर स्वास्थ्य प्रभाग द्वारा स्वास्थ्य केंद्र सटई में हुआ डॉक्टर्स के लिए कार्यक्रम का आयोजन।
जिसमें पचमढ़ी ठंडी वादियों से सिक्योरिटी विंग की नेशनल कोऑर्डिनेटर आदरणीय संध्या बहन जी ने सभी डॉक्टर्स को संबोधित करते हुए कहा कि परमात्मा के बाद सेकंड गॉड डॉक्टर ही होता है जो हमें परफेक्ट बनाता है ,हेल्थी बनाता है, स्वास्थ्य पूर्ण बनाता है। एक डॉक्टर की भूमिका परिवार के सदस्य की तरह होती है। तभी तो किसी को कोई बीमारी हो वह अपने परिवार के किसी भी सदस्य को नहीं बताता लेकिन जब डॉक्टर के पास जाता है तो अपना दिल खोल कर रख देता है। जीवन में बहुत सुंदर रोल है डॉक्टरों का जिसमें जिंदगी दवा और दुआ से भरी हैं। जब पेशेंट आते हैं तो हम उन्हें मेडिसन देते हैं एकदम हाई डोज नहीं देते उनका लेवल देख कर देते हैं लेकिन उसके साथ एक और मेडिसन है वह दुआ जो दवा से भी ज्यादा कार्य करती हैं।जैसे आज का विषय ही है दया एवं करुणा तो सच में आप लोगों के अंदर हैं
इसके साथ ही बीपीएम ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजर बहन अनीता सिंह चंदेल जी जिन्होंने दीदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह तो बड़े सौभाग्य का समय है कि हम सभी तो यहां मीटिंग के लिए एकत्रित हुए थे लेकिन इसके पहले हमें पॉजिटिव एनर्जी से  आपने भरपूर कर दिया। और कहां जो हमें ज्ञान की बातें मिलती हैं उन्हें ग्रहण करना चाहिए क्योंकि ज्ञान कभी बुरा नहीं होता वह हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा ही देता है। ज्ञान हमें पॉजिटिव सोचना सिखाता है ,अपने दायित्वों को निभाना सिखाता है, हम जिस भी कार्य के लिए जाएं उसे ईमानदारी से करें कल के लिए नहीं छोड़ें। कार्य करने के पहले अगर मेडिटेशन करें तो इससे हमारा मन एकाग्र रहेगा जिससे हमारे अंदर परमात्मा की शक्तियों का संचार होगा और कार्य को अच्छे से कर पाएंगे ।इस कार्यक्रम में डॉक्टर शिवम, जी डॉक्टर रोशनी खैरवार जी सहित पूरे ब्लॉक से 70 डॉक्टर एवं नर्सेज ने कार्यक्रम का लाभ लिया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की सेवा केंद्र प्रभारी प्रीति बहन जी ने सभी का स्वागत किया। अंत में प्रसाद वितरण कर कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें