ग्वालियर: गुरुपूर्णिमा पर विशेष योग साधना एवं सत्संग का हुआ आयोजन

0
215

ग्वालियर,मध्य प्रदेश। गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर माधवगंज स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय प्रभु उपहार भवन में विशेष योग साधना एवं सत्संग का आयोजन हुआ। जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

कार्यक्रम के शुभारंभ में प्रातः 6 बजे से 8 बजे तक सभी ने गहन योग साधना की, ततपश्चात केंद्र की मुख्य प्रभारी बीके आदर्श दीदी ने सभी को संबोधित किया। उन्होने सभी भाई बहनों को गुरु पूर्णिमा पर बधाई और शुभकामनाएँ दीं और कहा कि परमपिता परमात्मा शिव जो कि हम सभी के सतगुरु है। जो हमें मुक्ति जीवन का रास्ता बताते है तथा हमें दुख से छुड़ाकर सुख में ले जाते है। ऐसे प्रिय परमात्मा से हम सबको अपने मन की तार जोड़ना चाहिए तथा उनकी श्रीमत पर चलकर अपने जीवन को श्रेष्ठ बनाना चाहिए।

परमात्मा परमात्मा शिव हम सभी के परम शिक्षक एवं परम सतगुरु है आज के दिन हम सब उनका आह्वान कर उनकी उपस्थिति में कोई न कोई एक बुराई छोड़ने तथा जीवन में एक अच्छा संकल्प धारण करने की प्रतिज्ञा करें। और इसके साथ ही यह भी याद रखें कि ईश्वर ने हमें इस संसार मे सबको सुख देने के लिए भेजा है, तो मुझे सदीव अच्छे कर्म ही करने चाहिए, मेरी बजह से कोई दुखी या परेशान न हो इसका हमें अवश्य ध्यान रखना चाहिए।

दीदी ने आगे कहा कि परमपिता परमात्मा द्वारा दिए जा रहे आध्यात्मिक सत्य ज्ञान को जीवन में आत्मसात करने से ही आत्मा का कल्याण संभव है ऐसी लाखों मनुष्य आत्माएं हैं, जिन्होंने इस दिव्य ज्ञान को अपने जीवन में धारण कर अपने जीवन को उदहारण मूर्त बनाया है। हमें भी ऐसा अपने आप को बनाना है।

हम सब अपने दैनिक कार्यो को करते हुए अपने जीवन को दिव्यगुणो से सुसज्जित करें। सत्यता, हर्षितमुखता, नम्रता, धैर्यता, माधुरता, ईमानदारी आदि गुण ही हमारे जीवन का सच्चा श्रृंगार है। यह गुण हमारे जीवन में बने रहे इसका हमेशा प्रयास करना चाहिए।

इसी क्रम में दिन भर ध्यान केंद्र पर लोगो का आगमन होता रहा।

कार्यक्रम में बीके प्रहलाद, बीके डॉ गुरचरन, बीके सुरभि, बीके रोशनी, बीके महिमा, बीके पवन, बीके जीतू सहित अनेकानेक लोग उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें