बिलासपुर: स्वास्थ्य एवं रक्तदान शिविर में छ.ग. उप-मुख्यमंत्री भ्राता अरूण साव के साथ टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी हुई आमंत्रित

0
236

ब्र.कु. मंजू दीदी ने सच्ची स्वतंत्रता व स्वास्थ्य का सही अर्थ बतलाया…

बहनों ने मंच पर ही सभी अतिथियों को रक्षा-सूत्र बांधा…

बिलासपुर टिकरापारा,छ.ग.: बिलासपुर के हॉटल रेड डायमण्ड में आयोजित निःशुल्क मल्टीस्पेशलिटी स्वास्थ्य शिविर एवं रक्तदान शिविर के शुभारम्भ अवसर पर ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित हुईं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में छ.ग. के उप-मुख्यमंत्री भ्राता अरूण साव जी, बेलतरा क्षेत्र के विधायक भ्राता सुशान्त शुक्ला जी, भाजपा के जिलाध्यक्ष भ्राता रामदेव कुमावत जी, पूर्व महापौर भ्राता किशोर राय जी उपस्थित हुए।
हैण्ड ग्रुप के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 21 अन्य सामाजिक संगठनों का सहयोग रहा। सभी संगठनों से जुड़े लोग इस शिविर में उपस्थित रहे।
टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी ब्र.कु. मंजू दीदी ने सच्ची स्वतंत्रता का अर्थ बतलाते हुए कहा कि विकारों से मुक्त स्थिति व स्वमान में रहना ही वास्तविक स्वतंत्रता है। आत्मा में सच्ची खुशी होने से स्वतः ही सभी बीमारियों से मुक्त रहेंगे। कभी नहीं सुना कि श्रीराम-श्रीकृष्ण कभी बीमार हुए क्योंकि उनके अंदर विकार नहीं थे और आंतरिक खुशी थी।
हैण्ड ग्रुप एवं आयोजन के प्रमुख भ्राता अभिषेक विधानी ने शिविर का महत्व बताते हुए उसे और बड़े स्तर तक पहुंचा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ देने की बात कही। उप-मुख्यमंत्री भ्राता अरूण साव एवं बेलतरा विधायक भ्राता सुशान्त शुक्ला ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य लाभ देने का आग्रह किया।
अतिथियों के द्वारा स्मृति-चिन्ह देकर ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी जी को सम्मानित किया गया। एवं सभी रक्त दाताओं को दीदी एवं अतिथियों के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अंत में ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी, ब्र.कु. गायत्री, ब्र.कु. उमा व ब्र.कु. लता ने सभी अतिथियों को मंच पर ही रक्षा सूत्र बांधे और ईश्वरीय प्रसाद दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें