बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भ्राता जेपी नड्डा जी का ​ब्रह्माकुमारी संस्था के मुख्यालय में हुआ भव्य स्वागत

0
204

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का ब्रह्माकुमारी  संस्था के मुख्यालय में अभिनन्दन  
Felicitation of  BJP’s national president, JP Nadda ji at the headquarters of Brahmakumaris

आबूरोड, शांतिवन, राजस्थान: ब्रह्माकुमारी संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा ने भाग लिया। श्री जेपी नड्डा के शांतिवन पहुंचने पर संस्थान के पदाधिकारियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।

ब्रह्माकुमारी संस्थान के डायमंड हॉल में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा की आज मुझे अत्यंत खुशी है कि इस संस्थान के मुख्यालय में आने के अवसर मुझे मिला। उन्होंने कहा कि मैं ज्ञान सरोवर भी गया। मैं यहां दस वर्ष पहले भी आया था उसके बाद कई बार आने का सौभाग्य मिला। इस दौरान उन्होंने कई पुरानी बातों को याद किया। जेपी नड्डा ने कहा कि यहां से मेरे जीवन में जो परिवर्तन हुआ, उसका सुखद अनुभव मिला।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास भाव से काम कर रही है और भारत को विश्व गुरु की और ले जाने के लिए अग्रसर है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत संस्थान ने 15 हजार कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जोड़ने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि राजयोग के चिंतन और योग से मन और शरीर दोनों मजबूत होते है। एक लाख 25 हज़ार जगह पर हमने इस बार योग किया। ग्लोबल वार्मिंग हमारे अंदर भी असर करती है इसके लिए राजयोग के माध्यम से संस्थान कार्य कर रही है, जिससे लोगों में परिवर्तन हो रहा है। संस्थान ने वृक्षारोपण के कार्यक्रम में लाखों वृक्ष लगाए है। मैं संस्थान का आभारी हूं मुझे यहां आने का मौका देते है। यहां आगे ऊर्जा लेकर में आगे पार्टी में उस ऊर्जा का संचार करता हूं। 

उन्होंने आयोजकों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के ट्रेनिंग कैम्प में इतनी बड़ी संख्या में पदाधिकारी आए, जिन्हें राजयोग जानने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि संस्थान की ओर से सबके मन में सात्विकता आए, सदभावना आए, समाज के विकास में हम सब जुड़ें और भारत उसमे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें और विश्व में शांति के लिए भारत योगदान दें।

इस कार्यक्रम को संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके जयंती, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मुन्नी, अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, बीके शारदा बहन, बीके प्रकाश भाई ने संबोधित किया।

इस दौरान बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, संगठन मंत्री चंद्रशेखर, राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सांसद देवजी पटेल समेत बड़ी संख्या लोग मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें