छतरपुर: ब्रह्माकुमारीज़ किशोर सागर में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षकों का सम्मान समारोह

0
35

शिक्षक व्यक्ति के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का कार्य करता है-बीके शैलजा बहन

भगवान जिस पर सबसे अधिक भरोसा करता है उसे वह शिक्षक बनाता है-एसके उपाध्याय

छतरपुर, मध्य प्रदेश। जिसमें जो क्षमता है जो प्रतिभा है उसे पहचान कर उसे दिशा देकर आगे बढ़ाना यह सही शिक्षक का ही काम है। एक महान शिक्षक केवल अच्छी-अच्छी बातें करके अपने लिए ताली बजवाकर केवल इंप्रेस करने का कार्य नहीं करता है बल्कि वह इंस्पायर करता है वह प्रेरित करता है बच्चे को कि कैसे वह सहज रूप से आगे बढ़ सकता है।
उक्त उद्गार ब्रह्माकुमारीज़ किशोर सागर में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षाविदों का सम्मान समारोह में छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा बहन जी ने व्यक्त किए।
इस अवसर पर छतरपुर एक्सीलेंस स्कूल प्राचार्य एस के उपाध्याय, प्रधानाध्यापक शा.माध्यमिक शाला गहरवार ओमप्रकाश प्रजापति, प्रभारी माध्यमिक शाला राजापुरवा प्रियंका खरे, माध्यमिक शाला इकारा शिक्षक रामपाल बट्टी, माध्यमिक शाला बराजखेरा शिक्षक पंकज चौबे, महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी गेस्ट फैकल्टी रूपाली पंसारी, क्रिश्चियन स्कूल शिक्षिका आविधा अग्रवाल, सरस्वती स्कूल शिक्षिका कमला खरया, रिटा. शिक्षक गोपीचंद गुप्ता, हरकुंवर बहन सहित सभी शिक्षकों को बीके रमा एवं बीके रीना द्वारा तिलक, शाॅल एवं ईश्वरीय स्लोगन देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर एक्सीलेंस स्कूल प्राचार्य एस के उपाध्याय ने कहा कि भगवान जिस पर सबसे अधिक भरोसा करता है उसे वह शिक्षक बनाता है। इसलिए हमारा फर्ज है कि हमें हर बच्चे के अंदर अपने बच्चे या बच्ची का रूप देखना है।जिस प्रकार हम अपने बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए सभी प्रयास करते हैं उसी प्रकार हमें अन्य बच्चों के लिए भी वही प्रयास करना चाहिए।
इस कार्यक्रम में सभी शिक्षकों ने एक सुर में एक ही बात का संकल्प लिया कि हमें बच्चों को किताबी  ज्ञान के साथ-साथ नैतिक मूल्यों एवं संस्कारों का ज्ञान भी देना है और अपने श्रेष्ठ चरित्र से चरित्रवान नागरिक का निर्माण करना है। इसी शुभ संकल्प से सभी ने मिलकर दीप प्रज्वलन किया।
कार्यक्रम के अंत में सभी शिक्षकगणों ने इस सम्मान के लिए ब्रह्माकुमारी बहनों का आभार व्यक्त किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें