किन्नर समाज ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

0
199

ब्रह्माकुमारीज़ ने प्रकृति के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए लगाए पेड़

छतरपुर,मध्य प्रदेश। । आजादी के अमित महोत्सव के तहत ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के विश्वनाथ कॉलोनी परिसर में शनिवार को किन्नर समाज के साथ मिलकर कल्पतरु जन अभियान के तहत वृक्षारोपण पौधा वितरण के साथ किया गया । इन पौधे के साथ व्यक्ति को मूल्यों के माध्यम से स्वयं के रूह को भी पोषित करने की पवित्र प्रक्रिया है ।  

इस मौके पर ब्रह्माकुमारी विश्वनाथ कॉलोनी सेवा केंद्र प्रभारी बीके रमा बहन ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे हम एक पेड़ को लगाते हैं और उसके बढ़ने का ध्यान रखते हैं ऐसे ही हम सब यदि अपने अपने अंदर भी एक अच्छाई व मूल्यों का बीज डालें और नित्य ज्ञान योग के माध्यम से उस अच्छाई को सींचे तो प्रकृति के साथ-साथ एक सुंदर समाज का भी विकास हो जाएगा ।

बीके भारती बहन ने कहा कि हमें आध्यात्मिक जीवन को अपनाकर अपने हृदय में प्रकृति के प्रति निश्चल प्रेम जगाने की आवश्यकता है और एक पेड़ एक जिंदगी है ।

इस अवसर पर किन्नर समाज से बहन खुशबू ने ब्रह्माकुमारी परिवार का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस अभियान में जुड़ कर हमें सभी बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं और यह हमारे समाज के लिए बहुत गौरव की बात है ।

इसके पश्चात किन्नर समाज से सभी एकत्रित हुए बहन खुशबू, राधा, मुस्कान, रीना, काजल, और प्रकृति को सहयोग देते हुए हर सदस्य ने एक पेड़ लगाया ।

अंत में सभी को बीके रमा बहन ने इस ईश्वरीय सौगात भेंट की और बीके भारती बहन एवं बीके ज्योति ने सभी का धन्यवाद किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें