आगरा: ब्रह्माकुमारी आर्ट गैलरी म्यूजियम में आयोजित हुआ नौ देवियों की झांकी का आयोजन

0
23

आगरा,उत्तर प्रदेश: ब्रह्माकुमारी आर्ट गैलरी म्यूजियम में नौ देवियों की भव्य झांकी का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय भाई बहनों ने भाग लिया।  इस विशेष कार्यक्रम में देवी-देवताओं के मनमोहक दृश्यों ने सभी उपस्थित जनों का ध्यान आकर्षित किया।

झांकी में देवी दुर्गा के विभिन्न रूपों का चित्रण किया गया, जिसमें भक्ति, शक्ति और समर्पण का अद्भुत समन्वय देखने को मिला। भक्तों ने झांकी के दर्शन कर मन में श्रद्धा और आस्था के भाव अनुभव किए। कार्यक्रम का उद्देश्य शिव परमात्मा से राजयोग के द्वारा देवी शक्ति की महिमा को उजागर करना और भक्तों को आध्यात्मिक ऊर्जा प्रदान करना था।

कार्यक्रम के आयोजक म्यूजियम प्रभारी मधु बहन ने कहा, “हम चाहते हैं कि लोग शिव परमात्मा द्वारा देवी-देवताओं की शिव शक्तियों को समझें और अपने जीवन में सकारात्मकता लाएं।” उपस्थित भाई बहनों ने इस आयोजन की सराहना करते हुए इसे एक अद्वितीय अनुभव बताया।

कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, जिसमें नवरात्रि गीतों और नृत्यों ने झांकी के माहौल को और भी आनंदमय बना दिया।

ब्रह्माकुमारी आर्ट गैलरी म्यूजियम में इस प्रकार के आयोजन आगे भी जारी रहेंगे, जिससे समाज में आध्यात्मिक जागरूकता और भक्ति भाव को बढ़ावा मिले।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें