बुंदेलखंड उ. मा. महाविद्यालय एवं ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा वृक्षारोपण

0
145

पर्यावरण के साथ मिट्टी बचाने का दिया संदेश –  कल्पतरूह

आइए हम सब मिलकर वृक्षारोपण के साथ साथ मूल्यों को भी अपने जीवन में रोपण करें   

छतरपुर,मध्य प्रदेश। जब भी हम कोई पौधा लगाते है तो हम केवल वसुंधरा को ही हरा-भरा नहीं करते बल्कि हर जीव को जीने की उर्जा प्रदान करते हैं ब्रह्माकुमारीज़ विश्वनाथ कॉलोनी द्वारा इस वर्ष कल्पतरूह अभियान के अंतर्गत महोबा रोड स्थित बुंदेलखंड उ. मा. महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण के दौरान बीके भारती बहन ने आह्वाहन करते हुए सभी से कहा, आइए हम सब मिलकर वृक्षारोपण के साथ साथ मूल्यों को भी अपने जीवन में रोपण करें । 

इस अवसर पर बीके छत्रसाल भाई ने कहा कि महा अभियान को सफल बनाने एवं वृक्षों की मॉनिटरिंग के लिए विशेष एप का डिजाइन किया गया है, जिसके द्वारा व्यक्तियों के आध्यात्मिक मूल्यों को पोषित करने का काम किया जा रहा है, जिससे वे प्रेरणा पाकर लगाए गए वृक्ष की अपने पुत्र की तरह देखभाल कर सकते हैं । 

इस अवसर पर आम, नींबू, अमरूद, अशोक, नीम,  कचनार, आंवला, पदम, जामुन, अनार, जैसे 75 से अधिक संख्या में फलदार वृक्षों का विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा पौधारोपण किया गया ।

इस कार्यक्रम में विशेष रुप से प्रिंसिपल राजकुमार अरजरिया , मनोज रिछारिया, लव कुश राजा बुंदेला, वीरेंद्र यादव, शिवम रिछारिया, रूपाली नायक, संतोष रैकवार, बीके पूनम बहन, बीके कपिल, बीके कैलाश आदि उपस्थित रहे ।

साथ ही बीके भारती बहन ने सभी छतरपुर वासियों का इस अभियान में आह्वान करतें हुए कहा की एक व्यक्ति एक पौधा लक्ष्य अवश्य रोपित करें अधिक जानकारी के लिए आप नजदीकी ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेंद्र पर सम्पर्क कर सकते है इस कल्पतरुह अभियान में स्वयं शामिल हो ओरों को भी प्रेरित करे ।  अंत में बीके पूनम बहन ने सभी का धन्यवाद किया  साथ ही ब्रह्माकुमारी परिसर में आने का निमंत्रण दिया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें