आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वर्णिम रक्षाबंधन स्नेह मिलन” कार्यक्रम

0
298

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ब्रह्माकुमारीज और लायंस क्लब ने स्वर्णिम रक्षाबंधन स्नेह मिलन का भव्य तरीके से आयोजन किया।

  • रक्षाबंधन से सभी समाज जुड़ सकते है। -निमिषा बेन सुथार राज्य मंत्री, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, आदिवासी विकास, गुजरात सरकार
  • रक्षाबंधन से तन, मन, धन और जन का सुख  मिलता है। – ब्रह्माकुमारी सुरेखा दीदी

गुजरात.गोधरा: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत गोधरा सेवा केंद्र में ब्रह्माकुमारीज और लायंस क्लब की संयुक्त पहल के तहत स्वर्णिम रक्षाबंधन स्नेहमिलन का भव्य आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, आदिवासी विकास, गुजरात सरकार की राज्य मंत्री माननीय निमिषाबेन सुथार ने कहा कि पवित्र रक्षाबंधन के माध्यम से सभी समाज जुड़ सकते है। उन्होंने आगे कहा कि समाज के लोग आध्यात्मिक विचारों के साथ करीब आते हैं। ता. 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा आन, बान और शान से लहराकर अमृत महोत्सव मनाएं। पंचमहाल जिले के गोधरा में अमृत महोत्सव के अवसर पर मेडिकल कॉलेज तथा पीएचसी केंद्र में डायलिसिस यूनिट शुरू की जाएगी. इससे जरूरतमंद मरीजों को फायदा होगा। लोक सेवा पुण्य का कार्य है।

पंचमहाल, दाहोद और महिसागर जिले के ब्रह्माकुमारी केंद्रों की निर्देशक ब्रह्माकुमारी सुरेखा दीदी ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि रक्षाबंधन से तन, मन, धन और  जन का सम्पूर्ण सुख प्राप्त होता है । भारत महान है क्योंकि यह भगवान की अवतरण भूमि है, साधुओं और संतों जैसी महान आत्माओं की कर्तव्य भूमि और आदिकाल में देवी-देवताओं की दिव्य भूमि है। अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रत्येक भारतीय को विकारों, व्यसनों, बुराइयों से सच्ची मुक्ति लेनी है। ब्रह्माकुमारी संस्था एवं समाज सेवा के विभिन्न विभागों के माध्यम से एक विभाग 75 कार्यक्रमों का आयोजन कर नई चेतना लाने का कार्य कर रहा है। तिरंगा लहराने के साथ-साथ हर भारतीय के दिल में तिरंगे की भावना जगाएं।

गायत्री परिवार, गोधरा तालुका के संयोजक भाई शिवनदास कलवानी ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि भाइयों और बहनों के पवित्र प्रेम का रक्षाबंधन पर्व मुक्ति का त्योहार है। भारत विश्वगुरु बनेगा और नवयुग आएगा ही ।

लायंस क्लब गोधरा के अध्यक्ष राजेश मोदी ने रक्षा बंधन के अवसर पर शुभकामनाएं दीं।

 ब्रह्माकुमारी, शहेरा केंद्र की  निर्देशक, ब्रह्माकुमारी रतनबेन ने  संस्था की सेवा की गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

राजयोग प्रशिक्षका ब्रह्माकुमारी इलाबेन ने आध्यात्मिक संदेश देते हुए कहा कि सच्चा रक्षाबंधन यह है कि मानव आत्माओं को आध्यात्मिक स्मृति का तिलक लगाकर और परमात्मा के बंधन से बंध कर आध्यात्मिक स्वतंत्रता प्राप्त करनी है। राजयोग प्रशिक्षका ब्रह्माकुमारी रानीबेन ने राजयोग ध्यान के माध्यम से दिव्य अनुभूति कराई थी। छोटे बच्चों ने रक्षाबंधन का नृत्य गीत प्रस्तुत किया। मक्का अनुसंधान केंद्र के वैज्ञानिक ब्रह्माकुमार कनुभाई पटेल ने सुंदर आभार दर्शन किया । कार्यक्रम में लायंस क्लब, गोधरा, ब्रह्माकुमारी संस्थान के भाई-बहन एवं प्रमुख गणमान्य व्यक्ति एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष किशोरमल भायानी एवं अन्य वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें