भारत माता की जय और वन्दे मातरम नारे के साथ निकाली तिरंगा यात्रा

0
381

ग्वालियर,लश्कर,मध्य प्रदेश। आज़ादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विद्यालय द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया  ।

यह तिरंगा यात्रा ओल्ड हाईकोर्ट लेन स्थित ब्रह्माकुमारीज केंद्र से प्रारंभ होकर, इन्द्रगंज चौराहा, पाटनकर चौराहा, दौलतगंज, महाराज बाड़ा होते हुए माधौगंज ब्राह्माकुमारीज़ सेवाकेंद्र पर समाप्त हुई ।

तिरंगा यात्रा का शुभारम्भ मुख्य रूप से उपस्थित नगर निगम ग्वालियर के उपायुक्त श्री अतिबल सिंह यादव, ब्रह्माकुमारीज संस्थान लश्कर ग्वालियर की मुख्य संचालिका ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी, ब्रह्माकुमारी ज्योति बहन, ब्रह्माकुमार डॉ. गुरचरण भाई, ब्रह्माकुमार प्रह्लाद भाई  के द्वारा ध्वज फहराकर किया गया ।  इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में ब्रह्माकुमारीज संस्थान से जुड़े भाई एवं बहनें शामिल हुए ।

तिरंगा यात्रा में भारत माता की जय और बन्दे मातरम नारे के साथ देश भक्ति के गीतों ने सभी को देश के प्रति प्रेम, सम्मान आदि की भावना बनाए रखने के लिए उमंग उत्साह भरा । इसके साथ ही यात्रा में आदर्श दीदी ने भारत माता के वीर सपूतो के बलिदान को याद करते हुए, गाँधी जी के स्वप्न को साकार करने अर्थात राम राज्य को लाने के लिए बुरी आदतों, व्यसनों को छोड़ने का सन्देश भी दिया ।

यात्रा के दौरान अनेकानेक गणमान्य नागरिको के द्वारा फूलो की वर्षा कर तिरंगा यात्रा का सम्मान किया गया ।

इन्द्रगंज चौराहे पर भ्राता जगदीश मकरानी ने महाराज बाड़े पर भ्राता गिर्राज दानी एवं भारत विकास परिषद के सदस्यों ने एवं माधवगंज में भ्राता निर्मल बहरानी, भ्राता अनिल शांख्ला, आकाश बहरानी ने यात्रा का स्वागत किया । तत्पश्चात यात्रा के समापन पर वार्ड 50 के पार्षद भ्राताअनिल शांख्ला उपस्थित रहे और उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए अपनी शुभकामनाएँ भी दी ।

इस अवसर पर, भ्राता जीतेन्द्र मुदगल (पार्षद वार्ड 47), बी के गुप्ता, राजेंद्र अग्रवाल, आर एस गुप्ता, आर एस वर्मा, बी एम् सोनी, विजेंद्र, संजय, पवन, सुरभि, खुशबू, रोशनी, सहित अनेकानेक लोग उपस्थित रहे ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें