ब्रह्माकुमारीज में विराजे श्री गणेश

0
157


मानव सेवा के लिए संकल्पित बहनों का मनाया गया बधाई समारोह

छतरपुर ( म. प्र.) मानव सेवा के लिए संकल्पित बहनों का मनाया गया बधाई समारोह। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर पावन धाम के प्रांगण में प्रातः गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में विघ्न विनाशक श्री गणेश जी की चैतन्य झांकी लगाई गई। श्री गणेश जी के जयकारों से पूरा आश्रम परिसर गुंजायमान हो गया।
कार्यक्रम की शुरुआत आरती, गणेश वंदना से हुई तत्पश्चात छतरपुर सेवा केंद्र प्रभारी बीके शैलजा बहन जी ने  श्री गणेश जी की वरद मुद्रा, कुल्हाड़ी उनके बड़े कान, रस्सी, चूहे की सवारी एवं उन्हें विघ्नविनाशक क्यों कहा जाता है इसका आध्यात्मिक रहस्य बताया।
इसी तारतम्य में जिन 6 बहनों को ईश्वरीय सेवा में समर्पित हुए 1 वर्ष पूर्ण हुआ उनका बधाई समारोह मनाया गया। इस मौके पर बहनों ने अपने ब्रह्माकुमारी जीवन के अनुभवों को सांझा किया और ताउम्र मानव सेवा के लिए किए गए संकल्पों को याद किया और उन्हें निभाने का वायदा किया।
इस अवसर पर वैश्य महासम्मेलन जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता जी, कवियत्री प्रभा विधु, प्रोजेक्ट अकाउंट ऑफिसर राजेश रूपालिया,एयरपोर्ट एजीएम सौरव यादव, बिजावर पटवारी अनामिका नायक सहित लगभग 400 भाई बहनों ने भाग लिया। बहनों के बधाई समारोह की खुशी के उपलक्ष्य में बीके छत्रसाल भाई द्वारा प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी गीत के बोल पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम के अंत में सभी को प्रसाद वितरित किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें