रांची: झारखंड द्वारा शिक्षक दिवस पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

0
211

रांची, झारखंड : ब्रह्माकुमारीज, राजयोग मेडिटेशन, कांटाटोली, रांची, झारखंड द्वारा शिक्षक दिवस पर दीप प्रज्वलित कर  कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । केंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी रोशनी बहन जी ने कहा की शिक्षक समाज वा। देश के न्यू है सर्व बच्चों में उमंग उत्साह डाल भविष्य निर्माण के लिए उन्हें तैयार करना शिक्षक के ऊपर बहुत बड़ी देश व समाज की जिम्मेवारी है शिक्षक दिवस पर उन्होंने आगे कहा की शिक्षक केवल शिक्षा  ही नहीं देते अपितु उनके सर्वांगीण विकास करना मूल्यों को जागृत करना और सच्चा इंसान बनाना सच्चे अर्थों में शिक्षक दिवस मनाना होगा।
 कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी रीना  की देश के दूसरे राष्ट्रपति डा सर्वपल्ली  राधेकृष्णन ने अपने जन्मदिवस पर शिक्षक दिवस मनाने का निर्णय लिए यह देश के लिए समाज के लिए बहुत ही सुंदर यादगार दिवस मनाया। शिक्षकों को सम्मान दिवस 5 सितंबर को चुना गया हम सभी दिल से ऐसे महान आत्मा को आज के दिवस पर श्रद्धांजलि सहित नमन करते हैं आगे 
बीके रामदेव ने ब्रह्माकुमारी संस्थान का परिचय देते हुए कहा कि वर्तमान समय परम शिक्षक परम सद्गुरु परमपिता परमात्मा अपने सामान लगभग एक लाख से अधिक राज योग शिक्षक तैयार कर चुके हैं पूरी दुनिया को राजयोग का शिक्षा देकर संपूर्ण समाज को स्वर्णिम दुनिया की ओर ले जाने का कर्तव्य ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा कराया जा रहा है अतः सभी भाई बहनों राजयोग का कोर्स अवश्य करें
 मौके पर प्रसिद्ध व्यवसाय निर्मल वर्णवाल ने कहा वर्तमान समय राज योग की शिक्षा हर एक मनुष्य आत्माओं के लिए अति आवश्यक है हर एक इंसान को राजयोग अवश्य सीखना चाहिए और अपने परिवार को भी जोड़ना चाहिए ।
मौके पर रामलखन कॉलेज की प्रोफेसर माधुरी दास ने कहा की हमें परमात्मा के घर में आने का विशेष खुशी है और हम परम शिक्षक परम सतगुरु परमात्मा शिव से राज्य की शिक्षा ले समाज को एक अच्छी दिशा की ओर ले जा सकते हैं कार्यक्रम में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।


कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें