छतरपुर : स्थापना दिवस समारोह में ब्रह्माकुमारी शैलजा बहन जी का सारस्वत सम्मान किया गया

0
243

छतरपुर,मध्य प्रदेश। महाराजा छत्रसाल की धरनी छतरपुर की स्थापना महाराजा छत्रसाल के द्वारा अक्षय नवमी के दिन सन् 1707 में की गई थी। इस वर्ष से बुंदेलखंड केसरी छत्रसाल स्मारक पब्लिक ट्रस्ट के सभी मेंबर्स ने स्थापना दिवस को भव्य रूप में मनाने का संकल्प लिया। इसी संकल्प को पूरा करने हेतु अक्षय नवमी के दिन छतरपुर के स्थापना दिवस पर गांधी चौक बाजार स्थित ट्रस्ट भवन में छतरपुर स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। 
इस कार्यक्रम में समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी अथक सेवाऐं और छतरपुर नगर में आध्यात्मिकता की अलख जगाने के लिए और अपने छतरपुर का नाम रोशन करने के लिए बुंदेलखंड केसरी छत्रसाल स्मारक पब्लिक ट्रस्ट द्वारा छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा बहन जी को सारस्वत सम्मान स्मृति,चिन्ह, शाॅल,श्रीफल के द्वारा सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में साहित्य की दिशा में कार्य करने वाले पद्मश्री सम्मान से सम्मानित डॉ अवध किशोर जड़िया जी का सम्मान किया गया।
 इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी शैलजा बहन ने कहा कि मैं जो भी कार्य करती हूं वह अपने विद्यालय की परिधि में रहकर ही करती हूं इसलिए आप लोगों ने आज मुझे जो सम्मान दिया है वह मेरा सम्मान नहीं बल्कि पूरी ब्रह्माकुमारी संस्था को आपने सम्मानित किया है। इसके लिए मैं आप सभी की सहृदय आभारी हूं।
 इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छतरपुर विधायक माननीय आलोक चतुर्वेदी जी और कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष बहन ज्योति चौरसिया जी ने की।  इस अवसर पर पूर्व विधायक उमेश शुक्ला जी, छत्रसाल स्मारक पब्लिक ट्रस्ट अध्यक्ष हरि प्रकाश खरे जी, सचिव सुरेंद्र शर्मा जी, संयोजक योगेंद्र प्रताप सिंह जी एवं समस्त ट्रस्टी गण सहित नगर के प्रसिद्ध गीतकार, कविवर और समाजसेवी उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में सभी ने ब्रह्माकुमारीज के समस्त कार्यक्रमों की और गतिविधियों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें