कुरुक्षेत्र: विश्व शांति धाम में दिव्य अलौकिक समर्पण समारोह का प्रोग्राम का आयोजन

0
324

कुरुक्षेत्र,हरियाणा। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र विश्व शांति धाम में दिव्य अलौकिक समर्पण समारोह का प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें माउंट आबू से पधारे अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका जयंती दीदी जी, पंजाब जोन के इंचार्ज प्रेमलता दीदी जी ,भ्राता आत्म प्रकाश भाई जी ,मोहन सिंघल भाई जी  हंसा बहन जी और मुख्य अतिथि के रूप में विधायक कुरुक्षेत्र के सुभाष सुधा जी उपस्थित रहे इस अवसर पर 9 कन्याओं  दिव्य अलौकिक समर्पण प्रोग्राम का आयोजन किया गया । जिसमें बीके राधा, बीके सुदर्शन ,बीके शिवानी, बीके लता, बीके मधु ,बीके सुनीता, बीके रेखा ,बीके विद्या इन बहनों का दिव्य अलौकिक समर्पण प्रोग्राम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता आदरणीय जयंती दीदी जी ने इस अलौकिक समर्पण समारोह का प्रोग्राम में बहनों को उनके दिव्य अलौकिक समर्पण समारोह प्रोग्राम के लिए प्रेरणा दी कि कैसे यह ब्रम्हाकुमारी जीवन कोई साधारण जीवन नहीं है यह महान जीवन है जब हम अपना जीवन परमपिता परमात्मा को अर्पित कर देते हैं और उसकी दी हुई श्रीमत पर चलते हैं तो व्यक्ति सभी चिंताओं से मुक्त हो जाता है.
मुख्य अतिथि कुरुक्षेत्र विधायक सुभाष सुधा जी भी उपस्थित रहे उन्होंने ब्रह्माकुमारी बहनों की प्रशंसा करते हुए कहा इन बहनों का जीवन कोई साधारण जीवन नहीं है यह मैंने  एक नहीं अनेक परिवारों को कैसे उनके परिवार में सुख शांति आ सकती है बता सकती है दुनिया में हर कोई किसी बीमारी का इलाज कर सकता है लेकिन सुख शांति कोई भी नहीं दे सकता है जो हमें इन बहनों के द्वारा प्रेरणा मिलती है.
कुरुक्षेत्र सेवा केंद्र प्रभारी सरोज दीदी जी ने सभी का शब्दों के द्वारा स्वागत किया। जॉन इंचार्ज आदरणीय प्रेमलता दीदी जी ने भी इस दिव्य अलौकिक समर्पण समारोह प्रोग्राम की सभी कन्याओं को और उनके माता-पिता को आज के दिन की शुभकामनाएं दी यह दिन आज का बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। कि कैसे यह अपना तन, मन ,धन परमपिता परमात्मा को अर्पित कर कर जन-जन की सेवाएं कर रही हैं और अनेक आत्माओं का कल्याण कर रही है यह सब बहने ज्ञानगंगा हैं। इस प्रोग्राम में भ्राता आत्म प्रकाश भाई जी ने भी अपनी शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर गीत संगीत संध्या में अनिल भाई जी चंडीगढ़ से उन्होंने गीत संगीत के द्वारा इस अलौकिक प्रोग्राम की शोभा बढ़ाई । सभी नौ कन्याओं ने परमपिता परमात्मा निराकार को माला डालकर और अपने जीवन को आगे बढ़ाने के लिए परम पिता परमात्मा को समर्पित होकर दृढ़ प्रतिज्ञा की. इसके साथ इस प्रोग्राम में नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई जिसमें इस दिव्य अलौकिक समर्पण समारोह का क्या लक्ष्य है बताया गया। इस अवसर पर कम से कम 2000 भाई बहनों इस प्रोग्राम में उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें