सादाबाद:”खुशहाल महिला खुशहाल परिवार” विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया

0
173

सादाबाद(उ. प्र.): कूपा गली स्थित सरस्वती शिशु विधा मंदिर स्कूल में आज प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा अंतरास्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में “खुशहाल महिला खुशहाल परिवार” विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम  मुख्य अतिथि राजस्थान ब्यावर से आयी सिविल जज बहन नीतू सिंह जी, अध्यक्षता कर रही जनपद प्रभारी राजयोगिनी सीता दीदी जी,  महाराजा अग्रसेन गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल बहन मंजेशलता जी, बी. के. भावना बहिन जी, समाजसेवी बहन गीता गौड़ जी आदि मेहमानों ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिविल जज बहन नीतू सिंह जी ने कहा नारी अपने अंदर की शक्ति को जगा ले तो वह ऊर्जावान बन सकती है। नारी अंदर से शक्तिशाली होगी तभी घर स्वर्ग बनेगा। महिलाओं पर परिवार व समाज की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण उसका परिवार होता है आजकल डिप्रेशन व सुसाइड रोज की बात हो गई है आज महिला जितनी तनाव में है पुराने समय में उतना तनाव में नहीं होती थी। महिलाओं को इस डिप्रेशन व तनाव से मुक्ति पाने के लिए अपनी खुशी अपने अंदर ढूंढने की जरूरत है। महिलाओं को हर परिस्थिति में अपने अन्दर एक ऐसी चीज जरूर ढूंढनी चाहिए जिससे आपको खुशी मिलती हो । 
कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने अपनी रंगारंग प्रस्तुतियों एवं झांसी की रानी पर आधारित सुंदर नाटक ने सभी को अत्याधिक आकर्षित किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही जनपद प्रभारी राजयोगिनी सीता दीदी ने कहा “नारी तुम प्रेम हो आस्था हो, विश्वास हो टूटी हुई उम्मीदों की एकमात्र आस हो। हर जान नहीं तुम ही तो आधार हो नफरत की दुनिया में मात्र तुम ही प्यार हो। उठो नारी अपने अस्तित्व को संभालो केवल एक दिन ही नहीं हर दिन नारी दिवस मना लो।
कार्यक्रम में वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी भावना बहिन जी ने कहा देखा जाए तो दुनियां में तीन डिपार्टमेंट धन, शक्ति और विधा का बड़ा महत्व है । यह तीनों ही डिपार्टमेंट मातृशक्ति के पास है। अगर धन की आवश्यकता पड़ती है तो माँ लक्ष्मी की स्तुति करते है, अगर शक्ति की आवश्यकता होती है तो माँ दुर्गा की स्तुति करते है, और विधा की आवश्यकता होती है तो माँ सरस्वती की स्तुति करते है। मातृशक्ति सर्वश्रेष्ठ है। 
कोमल है कमजोर नही शक्ति का नाम है नारी सुंदर गीत द्वारा कुमारी श्यामा अपनी प्रस्तुति दी। 
कार्यक्रम में प्रिंसिपल मंजेश लता जी ने कहा कि यदि महिला खुशहाल रहेगी तो परिवार भी खुशहाल होगा और महिला खुशहाल तभी होगी जब महिलाओं का आध्यात्मिक सशक्तिकरण होगा।
कार्यक्रम का मंच संचालन कर रही बी.के. सीमा बहिन जी, समाजसेवी बहन गीता गौड़ जी,  अग्रसेन गर्ल्स इंटर कॉलेज की शिक्षिका बहन शीतेश जी, कुँवर जी लाल आर्य इंटर कॉलेज की प्राचार्य बहन स्नेहलता जी, ने भी नारी शक्ति के प्रति अपने उदगार व्यक्त किए।

कार्यक्रम के अंत में होली उत्सव भी मनाया गया। जहां फूलो की होली व महारास ने सभी के तन, मन को आनंदित कर दिया।
कार्यक्रम में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के  प्राचार्य राजीव शर्मा जी, हाईकोर्ट के वकील शैलेश चौधरी जी, सासनी से बी. के. शोभा बहिन, मुरसान से बबिता बहिन, मिथलेश बहिन, राधा बहिन, पूजा बहिन, रेनू बहिन, रश्मि बहिन आदि उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें