“दया और करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण वर्ष” का उद्घाटन समारोह

0
358

* “दया और करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण वर्ष” थिम के कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह

* 15 वर्ष से उपर वाले राजयोगी भाई -बहनों का सम्मान समारोह का आगाज़

* काठमाण्डू नेपाल जोन की निर्देशक ब्रह्माकुमारी राजयोगिनी राज दिदी जी और महिला प्रभाग की राष्ट्रिय संयोजिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी शारदा दिदी जी के आशीर्वचन

* समारोह की मुख्य अतिथि माननीय महिला, बालबालिका तथा ज्येष्ठ नागरिक मन्त्री  (Minister for Women, Children & Senior Citizen)  बहन उमा रेग्मी जी का उद्बोधन

* संगीतकार हरिशंकर चौधरी और सरिता शाही के टीम द्वारा गीत-संगीत की शानदार प्रस्तुति

काठमाण्डू,नेपाल। जून 11, 2022 ब्रह्माकुमारीज द्वारा घोषित वर्ष  2022-23  के लिए  Canopy Theme“दया और करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण वर्ष”  (Year of Spiritual Empowerment for Kindness and Compassion)  काठमाण्डू के भृकुटी मण्डप विशाल हॉल में एक बडे भव्य–शानदार समारोह का उद्घाटन किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि माननीय महिला, बाल-बालिका तथा ज्येष्ठ नागरिक मन्त्री  (Minister for Women, Children & Senior Citizen)  बहन उमा रेग्मी जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा दिये जाने वाले ज्ञान से लोग अपने जीवन में खान–पान रहन–सहन को सात्विक बनाकर अपने इन्द्रियों–कर्मन्द्रियों पर जीत पाता है। एक संयमशील जीवन जीते है, अपने जीवन में सुख, शान्ति का अनुभव करते है। उन्होंने कहा कि समाज से हिंसा, हत्या और अन्य पाप कर्म भी समाप्त हो जाते है जिससे समाज सभ्य और समृद्ध बन जाता है। स्व परिवर्तन फिर विश्व परिवर्तन का आधार बन जाता है।

मधुबन से अंबावाड़ी, गुजरात से पधारी ब्रह्माकुमारीज़ महिला प्रभाग की राष्ट्रिय संयोजिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी शारदा ने कहा कि आध्यात्मिक चेतना, चिन्तन और परमात्म स्मृति से ही व्यक्ति जीवन में दया, करूणा, आपसी स्नेह, सद्भाव और भ्रातृत्व भाव जैसे मूल्यों का विकास करता है। जिससे एक शान्त और समृद्ध समाज का निर्माण होता है। मानव अपनी मानसिक कमजोरीयों को समाप्त कर सर्व के प्रति शुभ भावना शुभकामना के पवित्र प्रकम्पन प्रसारण कर सर्व को आध्यात्मिक लाभ, सशक्तिकरण पहुँचाने की बात बताते हुए ब्रह्माकुमारीज के विश्वभर के चल रहे आध्यात्मिक जागृति कार्यक्रम पर प्रकाश डाला ।
समारोह की सभाध्यक्ष काठमाण्डू नेपाल जोन की निर्देशक ब्रह्माकुमारी राजयोगिनी राज दिदी जी ने परमात्मा ही सभी को सच्ची सच्ची दया और करुणा करने की विधि बताता है। उन्होंने कहा कि मानव के स्वभाव, संस्कार, संकल्पों के परिवर्तन से विश्व परिवर्तन का कार्य हो रहा है। परमात्मा पिता से सुख शान्ति के वर्सा का लाभ लेने की जरूरत पर जोर देकर इसके लिए सभी को आह्वान किया ।
“दया और करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण वर्ष” थिम के कार्यक्रम के साथ साथ 15  वर्ष से उपर वाले राजयोगी भाई -बहनों का सम्मान समारोह में राजयोगिनी राज दिदी जी, राजयोगिनी शारदा दिदी जी, ब्रह्माकुमारी किरण बहन जी, रामसिहं भाई, तिलक भाई, किशोर भाई, ब्रह्माकुमारी गीता बहन, रविणा बहन, शुशीला बहन, सृजना बहन, भगवती बहन ने अपनी अपनी शुभ–भावना और इस महान अवसर की सभी को बधाई दी । राजयोगी भाई-बहनों का सम्मान पत्रों का भी वाचन किया गया। समारोह में बहनों ने कई नृत्य प्रस्तुत किये और संगीतकार हरिशंकर चौधरी और सरिता शाही के टीम द्वारा गीत-संगीत भी प्रस्तुत किये गये । समारोह में करीब 4000 भाई -बहनों की उपस्थिति रही। यह समारोह बड़े धूमधाम से मनाया और आध्यात्मिक वातावरण में संपन्न हुआ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें