इंदौर: ज्ञान दीप भवन में दीपावली पर्व हर्षोल्लास से बनाया गया

0
266

इंदौर,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय ज्ञान दीप भवन में दीपावली पर्व हर्षोल्लास से बनाया गया। पूरा परिसर सुंदर फूलों एवं रंगों की रंगोली से तथा जगमगाती लाइटिंग से सजाया गया। इस अवसर पर सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी सीमा दीदी ने दिवाली का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा कि जिस प्रकार दिवाली के पूर्व घर के कोने-कोने की सफाई करते हैं, उसी प्रकार हमारे मन में क्रोध, इर्ष्या, द्वेष दुर्भावना रूपी  जाले लगे हैं, हमें उसे भी साफ करना है।  मिट्टी का दीपक तो हम जलाते हैं पंरतु साथ-साथ अपने मन में ज्ञान घृत और योग की अग्नि से आत्मा की ज्योति जलाएंगे तब ही अंतर्मन का अंधियारा समाप्त होगा और जीवन में श्री लक्ष्मी तथा श्री नारायण के समान दिव्य गुणों का वास होगा।  

नए वस्त्र पहनने के साथ-साथ अपने अंदर नए सतयुगी दैवी संस्कार धारण करना है।  एक दूसरे के प्रति शुभकामना रखते हुए मधुर बोल की मिठाई खिलायेंगे तब ही धरती पर रामराज्य अर्थात स्वर्णिम भारत का उदय होगा ।

कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में चार्टर्ड अकाउंटेंट सुरेश गुप्ताजी एवं उद्योगपति दीनानाथ बंसल जी उपस्थित थे।

सभी ने आत्म ज्योति जगाने का यादगार स्थूल दीपक जलाया। ब्रह्माकुमारी संस्था के 88 वे स्थापना दिवस की खुशी में केक कटिंग किया गया। तत्पश्चात कन्याओं ने दिवाली गीत पर सुंदर नृत्य किया तथा चैतन्य लक्ष्मी जी की आरती की। सभी भाई बहनों को प्रसाद वितरण किया गया एवं बरकत का सिक्का दिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें