वडोदरा-अटलादरा: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय अटलादरा सेवा केंद्र द्वारा – प्रभु समर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

0
392

वडोदरा-अटलादरा,गुजरात: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय अटलादरा (वडोदरा) सेवा केंद्र द्वाराप्रभु समर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें संस्था की सह मुख्य संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी डॉ जयंती दीदी जी, हर हाईनेस राजमाता शुभांगिनी राजे गायकवाड़ जी, मणिनगर सबजोन (अहमदाबाद) की इंचार्ज राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी नेहा दीदी जी, राज दीदी मंगलवाडी सबजोन (वड़ोदरा) की इंचार्ज, हंसा दीदी की उपस्थिति में अटलादरा सेवाकेंद्र में सेवारत 6 पवित्र बाल ब्रह्मचारिणी कुमारियों का निराकार ज्योति बिंदु परमपिता शिव परमात्मा की ईश्वरीय सेवा हेतु दिव्य जीवन समर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सभी 6 कुमारियों के माता-पिता एवं परिवार जनों की उपस्थिति में बहनों ने बड़े हर्ष पूर्वक स्वेच्छा से शिव परमात्मा के प्रतीक शिवलिंग को वरमाला पहनाकर अपना संपूर्ण जीवन ईश्वरीय सेवा में समर्पित करने का श्रेष्ठ संकल्प लिया। बहनों ने परमात्मा शिव का वरण करने के साथ सभी के समक्ष समर्पण के अपने स्व कल्याण एवं विश्व कल्याण के शुभ संकल्प से जुड़ी प्रतिज्ञाओं को दोहराया और प्रभु सेवा में समर्पित हो गई।

कार्यक्रम में विशेष अतिथियों के रूप में पधारे हुए शैलेष सोट्टा (धारा सभ्य विधायक), पारुल बेन(Care Group CEO), बिंदिया बेन शाह(Tube Company), मितेश ठक्कर(Jagdish Food Pvt Ltd), डॉ. अनिल बिसेन (VC ITM Vocational University) का अटलादरा सेवाकेंद्र इंचार्ज राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी डॉ अरुणा दीदी एवं सह संचालिका ब्रह्माकुमारी पूनम दीदी ने हार्दिक स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया|

ब्रह्माकुमारी नेहा दीदी जी ने सभी को ब्रह्माकुमारी जीवन का उद्देश्य क्या है और समर्पित होने वाली बहनों के जीवन का श्रेष्ठ लक्ष्य क्या है इसे स्पष्ट करके बताया।

जयंती दीदी जी ने अपने आशीर्वचन में कहा की ब्रह्माकुमारी जीवन श्रेष्ठ आदर्श एवं मूल्यों के द्वारा श्रेष्ठ और सशक्त संस्कार बना ने का जीवन है। जिससे यह बहनें समाज के आगे एक उदाहरण बनकर सभी को सकारात्मक और शक्तिशाली बनाने की सेवा द्वारा सुखमय संसार के निर्माण में श्रेष्ठ योगदान देती हैं और अपना जीवन भी सब की दुआओं और श्रेष्ठ पुण्य कर्मों से सफल करती हैं।

राजमाता शुभांगिनी राजे जी ने अपनी शुभकामनाओं में कहा की यह हमारे वडोदरा शहर के लिए बड़े गर्व एवं धन्य होने का विषय है जो ऐसा पावन आयोजन नगर में किया गया है। ऐसे शुभ अवसर पर हम सभी वडोदरा वासी बड़े दिल से इन छह कुमारियों को अपने हृदय का आशीर्वाद देते हैं कि यह बहनें अपने लक्ष्य में पूर्णतः सफल हों और अपना और सभी का जीवन श्रेष्ठ बना दें।
सभी की उपस्थिति में अनेक गीत संगीत नृत्य एवं नाटकों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ यह कार्यक्रम बहुत सुंदर रूप से पूर्ण आयोजित हुआ अंत में सभी भाई बहनों ने ब्रह्मा भोजन स्वीकार किया और अपनी शुभकामनाएं दी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें