खजुराहो:मूल्यनिष्ठ समाज समाज बनाने की नई आशाएं लाई ,शिव जयंती फिर है आई थीम पर महाशिवरात्रि पर्व का कार्यक्रम पूर्व ही किया गया

0
111

खजुराहो , मध्य प्रदेश। मंदिरों की नगरी खजुराहो में मूल्यनिष्ठ समाज समाज बनाने की नई आशाएं लाई ,शिव जयंती फिर है आई थीम पर महाशिवरात्रि पर्व का कार्यक्रम शिवरात्रि के पूर्व ही किया गया तथा शिवरात्रि का आध्यात्मिक रहस्य बताया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ शिव परमात्मा स्मृति से किया गया तत्पश्चात शिव महिमा की नृत्य द्वारा प्रस्तुति दी गई। ब्रह्माकुमारी रोशनी बहन ने विद्यालय का परिचय देते हुए बताया कि यह विद्यालय विश्व के कई देशों में है और वहां पर एक मूल्यनिष्ठ समाज के निर्माण का कार्य चल रहा है जो स्वयं परमात्मा कर रहे हैं  इसी तारतम में दीप प्रज्वलन कर ज्योति बिंदु शिव परमात्मा का आवाहन किया गया एवं परमात्मा शिव की आरती भी की गई। नन्हे मुन्ने बच्चों ने भी शिव महिमा के गीतों पर अपने उमंग उत्साह को व्यक्त किया एवं सभी का मन मोह लिया ।

ब्रह्माकुमारी नीरजा बहन ने सभी को शिवरात्रि का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा शिवरात्रि तो बहुत बार मनाई लेकिन अभी तक भी उस मंजिल पर नहीं पहुंचे जिससे यह संसार स्वर्ग बन सके मूल्यनिष्ठ स्वर्णिम संसार बन सके इसलिए इस शिवरात्रि पर हम सभी शिव परमात्मा एवं उनके कर्तव्य को समझ स्वयं में दिव्य गुन रूपी मूल्य धारण करके सच्ची शिवरात्रि मनाएंगे और मूल्य निस्ट स्वर्णिम संसार बनाएंगे।

कार्यक्रम में पहुंचे खजुराहो थाना प्रभारी वाल्मीकि चौबे जी ने भी अपना अनुभव साझा करते हुए बताया की ब्रह्माकुमारी विद्यालय में निस्वार्थ भाव से जो ज्ञान दिया जाता हैं, वह आप सभी के जीवन में अति आवश्यक हैं एवं जब भी कोई समस्या आपके जीवन में आती हैं तो आप इस आध्यात्मिक ज्ञान को अवश्य सुने एवं ब्रह्माकुमारी विद्यालय में जरूर जाएं मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि आपको आपकी समस्या का समाधान जरूर मिलेगा क्योंकि यह मेरा प्रेक्टिकल अनुभव हैं।

इसके बाद शिव ध्वजारोहण भी फहराया गया एवं प्रतिज्ञा दिलाई गई कि हम सभी एक साथ मिलकर अपने परिवार अपने मोहल्लेको स्वर्ग बनाएंगे जिससे यह संसार बहुत जल्द स्वर्णिम संसार बन जाए स्वयं में मूल्य धारण करके आसपास सभी लोगों के जीवन में भी नैतिक मूल्यों को धारण करने का पूर्ण प्रयास करेंगे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से खजुराहो थाना प्रभारी वाल्मीकि चौबे जी ,भाजपा महिला मोर्चा निधि सिंह जी ,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विद्या बघेल जी, अनीता चंदेल जी एवं शहर के सभी भाई बहनों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

कार्यक्रम के अंत में सभी को ईश्वरीय प्रसाद वितरण किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें