राजकोट: नई जमीन का शिलान्यास समारोह किया गया

0
56

राजकोट,गुजरात:  अवधपुरी विस्तार में ब्रह्माकुमारीज की सेवाओं का विस्तार करण के लिए और हर मनुष्य मात्र को अपने जीवन में सच्ची शांति, सुख, शक्ति मिले अपना जीवन मूल्यनिष्ठ बने बने इस लक्ष्य से नई जमीन का शिलान्यास समारोह किया गया।

इस शिलान्यास कार्यक्रम में  1.ब्रह्माकुमारी संस्था के एडिशनल सेक्रेटरी जनरल आदरणीय भ्राता बृजमोहन भाईजी  2.गुजरात जॉन इनचार्ज आदरणीय भारतीदीदी जी  3.साथ में  बीके नेहाबहनजी ओर अमर दीदीजी, Ahmedabad 4. राजकोट के मेयर नैनाबेन पेढ़डीया उपस्थित रहे 

और राजकोट के गणमान्य अतिथि, बिजनेसमैन, बिल्डर्स, प्रतिष्ठित लोग भी शामिल हुए।

सब ने साथ में मिलकर भूमि का पूजन करके नए श्रेष्ठ संकल्पों से एक एक ईंट की नींव लगाई और अपने हस्तो से सर्व ने श्रीफल फोड के विधि संपन्न की उसे एंटो में यज्ञ के आदि रत्न – पिलर्स के अलौकिक नाम लिखे गए थे। प्रोग्राम में उपस्थित सभी लोगों का कुमारीओने बहुत सुंदर नृत्य के साथ welcome किया। राजकोट अवधपुरी सेवा केंद्र प्रभारी बी.के. रेखा ने उपस्थित सभी अतिथियों का मधुर बोल के साथ स्वागत किया।

राजकोट के मेयर आदरणीय नैनाबेन पेढ़डीया ने कहा समय के अनुसार लोगों की शांति के लिए बढ़ रही जरूरियात के हिसाब से जो आज का भूमिपूजन हुआ इसके हम सब साक्षी रहेंगे इस कार्य में हमें अपना सहयोग जरुर देना चाहिए। 

मैं ब्रह्माकुमारी संस्था में समर्पित बहनों के श्रेष्ठ कार्य का शब्दों से वर्णन नहीं कर सकती।

ब्रह्माकुमारी संस्था के एडिशनल सेक्रेटरी जनरल आदरणीय भ्राता ब्रिजमोहन भाई जी ने कहा भूमिपूजन में पंच धातु डालते हैं जो दुनिया नहीं जानती कि इस भूमि ने अपने ऊपर सतयुग, त्रेता, द्वापर, कलयुग देखा है इसीलिए सोना चांदी कॉपर डायमंड डालते हैं अब जल्द से फिर से वो स्वर्णिम दुनिया आयेगी।

अहमदाबाद मणिनगर सबजोंन इनचार्ज बी.के. नेहाबहन ने शुभभावना देते हुए कहां की आज हम जितना सेंटर्स बना रहे हैं वह जरूर यात के हिसाब से कम ही पड रहे हैं। इसलिए परमात्मा ने जो यह नया स्थान दिया है उस पर भवन का निर्माण।करने के लिए सभी अपना अपना तन- मन- धन, श्वास, संकल्प, समय रूपी अंगुली देंगे तो अवश्य ही जल्द से जल्द बड़े भवन का निर्माण होगा। 

गुजरात जॉन इनचार्ज आदरणीय भारतीदीदी जी ने कहा की संकल्पो मे भी बहुत बडी शक्ति होती हे ओर वाईब्रेशन भी बहुत बड़ा काम करता हे positive,अच्छे ,पावरफूल  वाईब्रेशन  ओर संकल्प भूमि को हराभरा ओर प्रफूलित करने मे मदद करता हे । प्रोगाम के अंत में पधारे हुए सभी अतिथिओ को परमात्मा के घर की टोली और सौगात दी गई।

2. SILVER JUBILEE PROGRAMME

3. 25 सालो की यात्रा के 125  सेवारत्नो का सन्मान समारोह 

राजकोट के रणछोड़ नगर विस्तार में आध्यात्मिकता के बीज से वटवृक्ष बनने की 25 वर्ष की यात्रा का रजत जयंती महोत्सव मनाया गया और 25 वर्ष की सफर में जिन ब्रह्मावत्सो ने अपनी त्याग, तपस्या, सेवा से और शिव परमात्मा की याद से अनेक लोगों के लिए एग्जांपल बनकर पवित्र जीवन जीकर आगे बढे उस सर्व ब्रह्मावत्सो की सेवा को बीरदाने  सबका श्रुंगार करके रेली  निकाली गयी ओर  सेवा रत्नों के सन्मान का प्रोग्राम आयोजित किया गया। 

इस प्रोगाम में मुख्य रूप से 

1.  एडिसनल सेक्रेटरी जनरल आदरणीय भ्राता ब्रिजमोहन भाईजी, 2.  अहमदाबाद मणिनगर सबजोंन इनचार्ज बी.के. नेहाबहन, 

3.  अमरबहनजी, 

4.  गुजरात जॉन डायरेक्टर आदरणीय भारतीदीदीजी 

5.  रमेशभाई टीलाला [विधायक]

6.  किशोरभाई राठोड  [ श्री पुरुषार्थ युवक मंडल चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख ] 

ओर अनेक अतिथि उपस्थित रहें। 

कार्यक्रम के शुभारंभ  मे बीके दामिनिबहन ने संगीत के सूरो से परमात्मा से सबको जुड़वाया । साथ मैं एक बहुत ही सुंदर स्क्रिप के द्वारा 25 साल में सेवाओ की जो रिमझिम हुई और कैसे एक छोटे से सैंटर से आज बडे भवन का निर्माण होने जा रहा हैं उसकी दिव्य सफ़र को कुमारिओ के ग्रुप ने सबके सामने प्रकट किया। 

सभी अतिथिओ ने दिप्प्रज्वलन  करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया । ओर सभी ने फ्लेश लाइट करके अनोखा नज़ारा क्रीएट किया ।

ब्रह्माकुमारी संस्था के एडिशनल सेक्रेटरी जनरल आदरणीय भ्राता ब्रीजमोहनभाइजीने अपने दिल की भावना को प्रकट करते हुए कहा की कोई भी कार्य का शुभारंभ दीपक जलाकर के करते हैं तो यह दीपक यही सूचित करता है कि हमें हर आत्माओं का दीपक जलाना है। और वह दीपक एक परमात्मा ही जला सकते हैं।

गुजरात जॉन डायरेक्टर आदरणीय भारती दीदी जी ने कहा की किसी के दु:ख को हर तो नहीं सकते लेकिन दुख को भूलने में हम कैसे सहभागी बन सकते हैं यह इस विद्यालय में सिखाया जाता है यह विद्यालय अनेकों के जीवन का परिवर्तन करने के लिए निमित्त बनता है और अंत में सभी को रजत जयंती महोत्सव की और सन्मानित सेवारत्नो को बहुत-बहुत मुबारक दी।

अहमदाबाद मणिनगर सबजोंन इनचार्ज बी.के. नेहाबहन ने शुभ भावना देते हुए कहा कि बाबा का ये जो नया स्थान बनने जा रहा है वह लाइट हाउस बनकर पूरे ही राजकोट की आत्माओं को सकाश देने का कार्य करेगा और बेहद की सेवाओं के लिए निमित्त बनेगा। साथ ही साथ जो भी सम्मानित सेवा रत्नों थे उनको इस शुभ दिवस की बधाइयां देते हुए कहां की यह जो सन्मान हैं वह है आपके त्याग का, आपकी तपस्या का, आपकी सेवाभाव का, आपकी सादगी का और सभी को रजत जयंती की ढेर सारी मुबारक दी। साथ में जयंती बहन ने भी वीडियो क्लिप द्वारा सिल्वर जुबली के निमित्त अपनी और मधुबन की और से अवधपुरी सेवाकेंद्र प्रभारी ब्र.कु.रेखाबहन और सभी अवधपुरी – रणछोड़ नगर के ब्रह्मावत्सो को बहुत-बहुत याद- प्यार और दिल की दुआएं दी। 

अमर बहन ने इस पावन दिन पर शुभभावना देते हुए कहा की बाबा का ये नया स्थान जल्द से जल्द तैयार हो जाए। और ये स्थान अनेक आत्माओं का कल्याण करने और बाप को प्रत्यक्ष करने के लिए निमित्त बनेगा। रमेशभाई टीलाला [विधायक] ने कहा की सरकार के स्वच्छ भारत ,आत्मनिर्भर भारत बनाने का कार्य ब्रह्माकुमारीज संस्था कार्य कर रही हे तो हमको भी एसे कार्य मे जितना हो सके जुड़ना चाहिए  । किशोरभाई राठोड  [ श्री पुरुषार्थ युवक मंडल चेरीटेबल ट्रस्ट के प्रमुख ]  ने कहा कि मानव के उत्कर्ष के लिए  ये संस्था कार्य कर रही हे धार्मिक संस्था कर्म का ज्ञान देने का काम सीमित रूप से कर रही है जब ब्रह्माकुमारीज संस्था ज्ञान ,योग ,ध्यान के साथ साथ अनेक मानव सेवाए हुई हे जिसका मे साक्षी रहा हु ।

अनेक सामाजिक संस्थाओ ने ब्रह्माकुमारीज संस्था  का मोमेंटो से सम्मान किया। अंत में सिल्वर जुबली की केक काटी गयी ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें