ब्रह्माकुमारीज़ रेलवे स्टेशन पर नशा मुक्त जागरूकता प्रदर्शनी का आयोजन

0
171

छतरपुर,मध्य प्रदेश। अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा 26 जून को महाराजा छत्रसाल रेलवे स्टेशन पर नशा मुक्त जागरूकता प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । जिसका मुख्य मकसद लोगों को नशा  से होने वाले कुप्रभाव के प्रति जागरूक करना है इस वर्ष की थीम (Share Facts On Drugs, Save Lives) यानी नशा से संबंधित सही जानकारी शेयर कर जीवन बचाना हैं ।

इसी क्रम में प्रदर्शनी का उद्घाटन  रेलवे स्टेशन प्रबंधक सुभाष कुमार, सिविल लाइन थाना प्रभारी अरविंद दांगी, व्यापारी राजेंद्र सिंह ठाकुर, बीके भारती बहन, बीके छत्रसाल, द्वारा किया गया ।

आज के समय में नशे का प्रचलन बहुत बढ़ गया है आज समाज में बच्चे बड़े सभी नशा करते हैं बच्चे कई प्रकार के नशे करने लगे हैं जिसमें शराब ड्रग्स आदि शामिल है इसी क्रम में बीके भारती बहन ने बताया कि बच्चों का नशे में रहना गंभीर चिंता का विषय है इससे बचने के लिए बच्चों को सही जानकारी मार्गदर्शन दिया जाना चाहिए ।

 इसी क्रम में सिविल लाइन थाना प्रभारी अरविंद दांगी ने कहा नशा नाश की जड़ है और व्यक्ति के विकास को रोक देता है छतरपुर नगर वासियों से अपील की नशा से नाता तोड़ के अपने परिवार समाज की देखभाल करें ।

 इसके साथ ही सी.एच.ओ कीर्ति चौरसिया ने नशे से होने वाले शरीर पर दुष्प्रभाव जो पढ़ते हैं गंभीर बीमारियां कैंसर आदि जो होती है हेल्थ से संबंधित जानकारी दी और नशा मुक्त रहने की अपील की । बीके छत्रसाल भाई कहा कि समाज को देश को सशक्त बनाना है तो हम सभी यह संकल्प लें कि नशा हमें नशा मुक्त रहना हैं । स्टेशन पर मौजूद यात्रीगण, स्टेशन स्टाफ, सफाई कर्मी सभी ने प्रदर्शनी का लाभ लिया और नशा छोड़ने का संकल्प किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें