आबू रोड: सुरक्षा सेवा प्रभाग का पांच दिवसीय कोस्ट गार्ड की पर्सनालिटी डेवलपमेंट और सेल्फ मैनेजमेंट ट्रेनिंग

0
58

नकारात्मक विचारों से मन की सुरक्षा करना बहुत जरूरी: बीके सुदेश दीदी
– पांच दिवसीय कोस्ट गार्ड की पर्सनालिटी डेवलपमेंट और सेल्फ मैनेजमेंट ट्रेनिंग शुरू
– सुरक्षा सेवा प्रभाग का आयोजन
आबू रोड। 
ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के सुरक्षा सेवा प्रभाग द्वारा आयोजित कोस्ट गार्ड के लिए पर्सनॉलिटी डवलपमेंट और सेल्फ मैनेजमेंट ट्रेनिंग का शुभारंभ मनमोहिनीवन परिसर के ग्लोबल ऑडिटोरियम में किया गया। इसमें कोस्ट गार्ड के अधिकारी भाग ले रहे हैं।

शुभारंभ पर संयुक्त मुख्य प्रशासिका और ज्ञान सरोवर परिसर की निदेशिका राजयोगिनी बीके सुदेश दीदी ने कहा कि आप सभी परमपिता परमात्मा के घर में आए हैं। यहां के आध्यात्मिक वातावरण, क्लासेस और मेडिटेशन का भरपूर लाभ लें। जीवन में सबसे जरूरी है हम जिस क्षेत्र में सेवा कर रहे हैं उसे पूरी समर्पण और ईमानदारी से करें। आप सभी भाग्यशाली हैं कि देश की सुरक्षा की सेवा आपको मिली है। वर्तमान में सबसे जरूरी है अपने मन और बुद्धि को दूषित विचारों, नकारात्मक विचारों, भावनाओं, गलत आदतों से बचाए रखना। जैसे आप सभी ने देश की सुरक्षा के लिए ट्रेनिंग ली है, वैसे ही यहां आपको अपने मन की रक्षा, मन को शक्तिशाली कैसे बनाएं, आत्म विश्वास कैसे बढ़ाएं, राजयोग ध्यान आदि की ट्रेनिंग दी जाएगी। जीवन का कोई भी क्षेत्र हो मन का सशक्त और शक्तिशाली होना जरूरी है। यदि मन शक्तिशाली है तो समस्याएं और परिस्थितियां छोटी नजर आती हैं।

सुरक्षा सेवा प्रभाग के अध्यक्ष अशोक गाबा ने कहा कि ट्रेनिंग से आप सभी को जीवन में नई दिशा मिलेगी। आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग मेडिटेशन को इन पांच दिनों में गहराई से जानने का मौका मिलेगा। प्रभाग का उद्देश्य है कि देश की सुरक्षा में सर्दी, गर्मी, बारिश में सरहद पर डटे हमारे वीर जवानों, अधिकारियों के जीवन में खुशहाली लाना। उन्हें मानसिक, आध्यात्मिक रूप से सशक्त और शक्तिशाली बनाना। इसे लेकर सेमिनार, वर्कशॉप का आयोजन देश के विभिन्न फोर्स में किया जाता है। संचालन बीके श्रीनिधि भाई ने किया। स्वागत गीत बीके युगरतन भाई ने प्रस्तुत किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें