सोनीपत: एकाउंट्स ट्रेनिंग का कार्यक्रम तथा दिव्यांग समानता , संरक्षण एवं सशक्तिकरण अभियान का भी उद्धघाटन समारोह

0
132

सोनीपत,हरियाणा। नांगल खुर्द गांव में स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सोनीपत रिट्रीट सेंटर में एकाउंट्स ट्रेनिंग का कार्यक्रम रखा गया।  पंजाब जोन के संचालक प्रेम दीदी और उत्तरा दीदी एवं सोनीपत रिट्रीट सेंटर के डायरेक्टर लक्ष्मी दीदी के सानिध्य में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।  

कार्यक्रम में पंजाब जोन के सभी सेवाकेन्द्रों के  Z.A.C, S.A.C और A.R.P. तथा 225 से अधिक बहनों ने भाग लिया। कार्यक्रम में बदलते समय के साथ कानून में आये बदलाव के बारे में सभी को अवगत करवाया गया।  एकाउंट्स की ट्रेनिंग देने आये मुख्यालय माउंट आबू से भ्राता C.A. ललित भाई जी, C.A. मानसी बहन , सौरभ भाई , विवेक भाई , रत्नाकर भाई के सानिध्य में ट्रेनिंग का कार्यक्रम कुशलता से संपन्न हुआ।  एकाउंट्स के सम्बंधित विभिन्न विषय – अकाउंट सबमिट करने में आने वाली समस्याएं और उनके समाधान , सरकार के F.C.R.A  के सम्बंधित नियम , C.S.R. के सम्बंधित जानकारी, A.I.S की जानकारी, कनेक्ट वन की सुविधाएं जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर प्रकाश डाला गया।
ट्रेनिंग के दौरान सभी सहभागियों ने महसूस किया की यह ट्रेनिंग उनके एकाउंट्स सम्बंधित कारोबार के लिए अति महत्वपूर्ण रही।
इसी दौरान दिव्यांग समानता , संरक्षण एवं सशक्तिकरण अभियान का भी उद्घाटन समारोह हुआ जिसमें शहर के विधायक भ्राता सुरेंदर पंवार जी तथा अन्य विशिष्ट अतिथि भी शामिल हुए। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप  प्रज्वलन द्वारा हुआ। सभी वरिष्ठ बहनों ने इस अभियान की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें