छतरपुर: स्वस्थ एवं स्वच्छ परिवार के लिए माता की भूमिका – ब्रह्माकुमारीज़

0
244

छतरपुर,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की ओर से मदर्स डे की अवसर पर रविवार को छतरपुर पेप्टेक टाउन में स्थित ब्रह्माकुमारी केंद्र पर मदर्स डे मनाया गया इस दौरान उपस्थित माता का सम्मान किया गया।

स्वस्थ एवं स्वच्छ परिवार के लिए माता की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यक्रम में सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी रमा बहन ने कहा कि वर्तमान समय में परिवार में बढ़ रही विकृतियों को खत्म कर एकता प्रेम व स्नेह के सूत्र में बांधने का श्रेष्ठ कार्य माता ही कर सकती है साथ ही बताया कि माता केवल माता नहीं लेकिन माता एक विश्व की निर्माता होती है मां का दिल वात्सल्य से पूर्ण होता है वह कभी किसी को दुखी नहीं देख सकती, माता केवल बच्चों को जन्म ही नहीं देती, बल्कि उसका जीवन भर साथ देती है मां बच्चों की प्रथम गुरु है और शिक्षक होती है, मां के संस्कारों का प्रभाव बच्चों में दिखता है मां बच्चों के चरित्र का निर्माण भी करती है, मां में त्याग की शक्ति, शांति, सहनशीलता और प्रेम वात्सल्य के गुणों का भंडार होता है वह अपने बारे में ना सोचकर सदा अपने परिवार और अपने बच्चों के लिए सोचती है और मां सदैव दूसरों के लिए जीती है।

साथ ही इस मदर्स डे कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित माता के हाथों से केक काटा गया कुमारी परिधि चतुर्वेदी ने नृत्य एवं कविताओं की प्रस्तुतियां देखकर मां के प्रति अपनी भावनाओं को प्रकट किया। कार्यक्रम के दौरान माता में अपार उत्साह देखा गया, ब्रह्माकुमारी रीमा बहन ने ब्रह्माकुमारी संस्था की महिला प्रभाग की गतिविधियों की जानकारी दी एवं बीके शिल्पा बहन ने अंत में सभी को राजयोग का ध्यान अभ्यास कराया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें