बिजावर: ब्रह्माकुमारी विद्यालय के मेडिकल विंग की ओर से सब जेल में नशा मुक्ति अभियान में सैकड़ो बंदी भाइयों ने नशा मुक्त रहने का संकल्प लिया

0
57

हर वर्ष की तरह 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस( world No Tabacco Day) पर ब्रह्माकुमारी विद्यालय द्वारा बिजावर सब जेल में नशा मुक्ति कार्यक्रम किया गया

बिजावर,मध्य प्रदेश। ब्रह्माकुमारी विद्यालय की ओर से बिजावर सब जेल में विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया ब्रह्माकुमारी विद्यालय से आए हुए भाई ,बहनों ने नशा मुक्त रहने का संदेश दिया। इनका  का उद्देश्य लोगों में तंबाकू से होने वाले खतरों के बारे में बताना और उन्हें जागरूक करना है।
बीके अवधेश भाई ने नशे से होने वाले दुष्परिणामों से रूबरू करवाया वह सभी से पूछा कि क्या कारण है कि आज का मानव नशे का शिकार बनता जा रहा है तो बंदी भाइयों ने जवाब दिया कि टेंशन चिंता इसका मुख्य कारण बताया तो बीके अवधेश भाई ने उन्हें आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग मेडिटेशन की शिक्षा प्राप्त कर जीवन को सुख शांतिमय वा टेंशन, चिंता मुक्त रहने में यह ईश्वरीय ज्ञान सहयोगी है यह सब को बताया।
बी के रचना बहन ने कहा कि हम सब परमात्मा की संतान है तो वह परमात्मा हम सभी से एक छोटी सी आश रखता है कि हम अपने जीवन को सकारात्मक बनकर जग का उद्धार कर परिवर्तन लाये।
बीके साधना बहन ने सुंदर गीत के माध्यम से व्यसन मुक्ति का संदेश दिया।
प्रोग्राम में सभी स्टाफ उपस्थित रहे ,प्रोग्राम के अंत में सभी को ईश्वरीय प्रसाद वितरण किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें