भोपाल: विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन

0
84

भोपाल,मध्य परेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के क्षेत्रीय मुख्यालय राजयोग भवन ई-5 अरेरा कॉलोनी में आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता भ्राता श्री दिग्विजय सिंह पधारे उनके साथ ही साथ पशुपालन विभाग के उप संचालक भ्राता श्री भगवान दास मगनानी, देवी भ्राता श्री ओम प्रकाश शर्मा, राजयोगी ब्रह्माकुमार सूर्यमणि भाई, निदेशक दिव्यांग विभाग बह्माकुमारीज आदि उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि के रूप में अपना उद्बोधन देते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जी ने कहा कि नशा नाश की जड़ है। आज हमारा समाज इसके गिरफ्त में है। ऐसे में ब्रह्माकुमारी संस्थान द्वारा चलाया जा रहा नशा मुक्त भारत अभियान समय की मांग है और हमारा यह विश्वास है कि आप अपने प्रयास में अवश्य सफल होंगे। 

आशीर्वचन देते हुए राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी अवधेश दीदी ने कहा कि अगर हमें स्वस्थ रहना है तो नशा को न कहना पड़ेगा। ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा सिखाए जा रहे राजयोग ध्यान से सच्ची मन की शांति मिलती है और हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ता है जो हमारे अंदर दृढ़ता भी लाता है और दृढ़ता ही सफलता की चाबी है।

कार्यक्रम के दौरान सभी को राजयोग का अभ्यास ब्रह्माकुमारी ममता बहन ने कराया। अतिथियों का स्वागत एवं संस्थान की गतिविधियों के बारे में ब्रह्माकुमारी सरिता ने बताया। कार्यक्रम में उपस्थित समस्त जनमानस को नशा मुक्त रहने की प्रतिज्ञा कराई गई। कार्यक्रम का कुशलतापूर्वक संचालन ब्रह्माकुमारी लीला बहन ने किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें