भिलाई: ब्रह्माकुमारिज़ नशा मुक्ति अभियान पॉवर हॉउस रेलवे स्टेशन

0
95

भिलाई,छत्तीसगढ़ : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय तथा राजयोगा  एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के मेडिकल विंग द्वारा भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर नशा मुक्ति चित्र प्रदर्शनी लगाई गई।

भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन में आयोजित प्रदर्शनी का सांसद विजय बघेल, नगर निगम के (पी आर ओ) जन संपर्क अधिकारी अजय शुक्ला, भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक अधीक्षक, ब्रह्माकुमारी इंद्राणी दीदी द्वारा दीप प्रज्वलन कर विधिवत शुभारंभ किया गया।

प्रातः 7:00 बजे से ही यह नशा मुक्ति चित्र प्रदर्शनी  भिलाई पॉवर स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रीगण के आकर्षण का केंद्र बनी रही।

इस अवसर पर सांसद विजय बघेल जी ने ब्रह्माकुमारीज द्वारा आयोजित प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि नशा, तंबाकू और शराब के सेवन से होने वाले नुकसान को सभी भली भांति जानते हैं, लेकिन इसे छोड़ने की जो इच्छा शक्ति, आत्म बल चाहिए वह उनमें नहीं होता है इस कारण वह इस नशे को नहीं छोड़ पाते, लेकिन ब्रह्माकुमारी जैसी अध्यात्मिक संस्था जो प्रतिदिन राजयोग मेडिटेशन के द्वारा नशे की बुराइयों को दूर करने में सहायक होती है, उसी क्रम में यह आध्यात्मिक चित्र प्रदर्शनी वैज्ञानिक एवं अध्यात्मिक रूप से बहुत सुंदर सभी के लिए लाभदायक है।

नगर निगम से आए जनसंपर्क अधिकारी अजय शुक्ला जी ने प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह आध्यात्मिक प्रदर्शनी लोगों में जागृति लाने का कार्य करेगी मैं ब्रह्माकुमारी संस्था को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं तथा रात्रि  तक  इस नशा मुक्ति प्रदर्शनी से बड़ी संख्या में लोगों को नशे के दुष्प्रभाव को जानकर इससे लाभान्वित होंगे।

भिलाई सेवा केंद्रों की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा दीदी जी ने  इस नशा मुक्ति आध्यात्मिक प्रदर्शनी का उद्देश्य बताते हुए कहा कि आज लोगों में जागृति आई है कि नशे के क्या दुष्प्रभाव होते हैं, तथा हर एक इससे छूटने का प्रयास कर रहा है, सिर्फ उसे सही मार्गदर्शन, आत्म बल, दृढ़ इच्छा शक्ति,श्रेष्ठ संकल्प की आवश्यकता है। कि मैं परमात्मा की श्रेष्ठ संतान हूं।

अंत में उपस्थित सभी ने अंतर्राष्ट्रीय धूम्रपान निषेध दिवस के अवसर पर संकल्प किया की धूम्रपान ,तम्बाकू का सेवन स्वयं के लिए, परिवार के लिए, समाज के लिए, राष्ट्र के लिए, विश्व के लिए नुकसानदायक है , नशा नाश की जड़ है | हम सभी इससे मुक्त हो स्वयं अपने परिवार , समाज में खुशहाली लाकर भारत को श्रेष्ठ बनाएंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें