मुंबई – गामदेवी: ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’

0
169

मुंबई – गामदेवी,महाराष्ट्र: 10वे’अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ के निमित्त  गामदेवी सब जोन और कोलाबा सब जोन ने  साथ मिलकर  एक विशाल योग के कार्यक्रम में भाग लिया।
विशेष “Saina NC” जानीमानी हस्ती जो की Indian Fashion designer and Politician है आपने  ब्रह्माकुमारी संस्था के साथ-साथ और कई योग से जुडी हुई  संस्थाओ के साथ मिलकर कार्यक्रम किया ।  ब्रह्माकुमारीज़ के साथ-साथ देश  में प्रख्यात “The Times of India” , “Heart fullness” ,  ” The Yoga Institute” ,  “Kevalyadham” ,  “The yoga Guru Micky Mehta” ,  “Gaints Club” के सभी लोग उपस्थित थे।  
कार्यक्रम साउथ मुंबई के मरीन ड्राइव स्थान पर किया गया जिसमें हजारों लोगों ने लाभ लिया।  साथ ही साथ फिल्म जगत के अभिनेता “Jackie shroff” ने भी इसमें भाग लिया और कहा की हमें शांत रहकर अपनी सांसो पर ध्यान देना है। ब्रह्माकुमारीज़ के सभी भाई बहनों ने शारीरिक योगा के साथ साथ राजयोग का अभ्यास करते हुए शांति और ख़ुशी के प्रकंपन फैलाये।

ब्रह्माकुमारी निहा बहन गामदेवी सब जोन ने NDTV में इंटरव्यू देते हुए कहा की  आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में ब्रह्माकुमारीज़ की तरफ से भी विश्व भर मे 140 देशो में भी शारीरिक योगा के साथ – साथ  हम सब भाई – बहनें ने  मिलकर राजयोग मैडिटेशन अर्थात अपने मन को भी श्रेठ संकल्पो मे स्थित कर पुरे समाज मे  शांति के लिए शक्तिशाली प्रकम्पन फैलाने का कार्य किया।  
इसी कार्यक्रम के दौरान ही साउथ मुंबई मरीन ड्राइव पर ही बड़े से फ्लाईओवर का बुटीफिकेशन का उद्घाटन होने जा रहा था उसी के निमित  मुंबई के Chief Minister Shri Eknath Shinde, Deputy Chief Minister Shri Devendra Fadnavis का वहा आना हुआ, ब्रह्माकुमारी बहनो की भी उनसे मुलाकात हुई और बहनो ने उन्हें ईश्वरीय सौगात भेट की। 

10वे’अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ पर गामदेवी सेवाकेंद्र से बहनो ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (Central Board of Film Certification) में और साउथ मुंबई में स्थित LALA  Collage जो की मैनेजमेंट की एजुकेशन के लिए प्रसिद्ध है, में जाकर शारीरिक योग के साथ – साथ आंतरिक एवं मानसिक योग के बारे में भी जानकारी दी।  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें