केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने शांतिवन में आयोजित कार्यक्रम को किया संबोधित

0
170

आबू रोड, राजस्थान। संसार को जीवित रखने के लिए सबसे अहम तत्व की जरूरत होती है और वह है जल। इसलिए इस तत्व को बचाये उसका सदुपयोग करें। जिस तरह से जल को लेकर विश्व में चुनौती बनी है वह चिंताजनक है। इस चुनौती को पार पाने की कल्पना को साकार करना है। मुझे खुशी है कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान दुनिया भर में अपना नेक कार्य कर रहा है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने व्यक्त किये। 
उन्होंने कहा कि भारत देश संस्कृति और सभ्यता की धरोहर है। इसकी छवि पूरे विश्व में दिखती है। ब्रह्माकुमारीज संस्थान की बहनें इसे पूरे विश्व में फैलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। मेरा बहुत लम्बे काल का संस्थान से जुड़ाव रहा है। मेरी माता जी भी इस संस्थान से सम्बन्ध रखती थी। तब से इच्छा थी कि माउंट आबू आऊं लेकिन आज यह संयोग मिला है। संस्थान के साकार संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा ने एक ऐसा बीज बोया कि पूरी दुनिया में यह फैल रहा है। इससे यह सिद्ध होता है कि अब समाज में एक अलग बदलाव की अलख है। सकारात्मक और मूल्यनिष्ठ सोच से समाज की आबोहवा बदलती है। आजादी से अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर विषय पर जो अभियान चलाया गया था वह आज पूरे तेजी से आगे बढ़ रहा है। कम समय में ही इस अभियान ने अपना लक्ष्य पूरा कर लिया। इसके लिए मै इस संस्थान को धन्यवाद और बधाई देता हूॅं। 
इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करुणा, रसिया सेवाकेन्द्रों की प्रभारी बीके चक्रधारी, बीके कोमल, बीके शिविका समेत कई लोग उपस्थित थे। दादी से की मुलाकात: कार्यक्रम के पश्चात केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतन मोहिनी से मुलाकात की तथा आशीर्वाद लिया। करीब आधे घंटे की मुलाकात में जल शक्ति मंत्री ने दादी की कुशलक्षेम पूछी तथा संस्थान के गतिविधियों पर चर्चा की। 
ये रहे उपस्थित:
 प्रात: काल ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन पहुंचने पर पुलिस उपाधीक्षक योगेश शर्मा, आबू रोड उपखण्ड अधिकारी अरविन्द शर्मा, तहसीलदार दिनेश, सदर थानाधिकारी हरचन्द, शहर थानाधिकारी सरोज बैरवा समेत पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें