सिरसा: ब्रह्माकुमारीज़ आनन्द सरोवर सेवाकेन्द्र द्वारा राखी की धूम

0
38

– 10,000 से भी अधिक लोगों को रक्षा सूत्र बांध कर मनाया गया राखी का त्यौहार

प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री नायब सिंह सैनी जी राखी बाँधी

सिरसा, हरियाणा: ब्रह्माकुमारीज़ आनन्द सरोवर, द्वारा रक्षा बन्धन का त्यौहार पूरे सिरसा जिला के विभिन्न स्थानों पर हर वर्ग के लोगों के साथ बड़ी धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

1. प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री नायब सिंह सैनी जी, 2. जिला के डिप्टी कमिशनर श्री शान्तनु शर्मा जी, 3. सुप्रिन्टेंडेन्ट ऑफ पुलिस श्री विक्रान्त भूषण जी, 4. डी.एस.पी – श्री आदर्शदीप सिंह जी, 5. एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एण्ड सैशन जज बहन नवजीत क्लेअर जी, 6. एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एण्ड सैशन जज श्री अमनदीप जी, 7. प्रिंसीपल जज फैमिली कोर्ट श्री कृष्णकान्त जी, 8. एडिशनल प्रिंसीपल जज फैमिली कोर्ट श्री सुमित गर्ग जी को ईश्वरीय सन्देश देते हुए उनके साथ रक्षा बन्धन पर्व मनाया गया।

सिरसा के सभी मीडियाकर्मियों के लिए इस अवसर पर विशेष स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रिन्ट तथा डिजिटल मीडिया के अधिकारी और रिपोर्टरस शामिल हुए। कार्यक्रम में रक्षा बन्धन के साथ साथ समाज में हो रही दुःखद एवं अप्रिय घटनाओं पर भी चर्चा की गई और मीडिया से यह भी अपील की गई कि वो समाज में सुरक्षा का माहौल बनाने के लिए अपनी नैतिक जिम्मेवारी को निभाएं और अपनी कलम एवं अन्य डिजिटल साधनों से आध्यात्मिकता का सन्देश फैलाएं ताकि हर व्यक्ति पाप कर्म से बच सके और नारी सुरक्षा का नारा सच में सार्थक हो सके। 

इसके आलावा सिरसा के दिशा संस्थान के विशेष बच्चों, ग्रामीण स्कूली बच्चों, दिव्यांग बच्चों तथा जिला जेल के कैदियों को भी राखी बांध कर उनके उज्वल भविष की कामना की गई और राजयोग साधना की सहज विधि के अभ्यास से ईश्वरीय अनुभूति भी कराई गई।
आनन्द सरोवर मुख्य सेवाकेन्द्र तथा इसके अन्तर्गत शहरी तथा ग्रामीण उपसेवाकेन्द्रों एवं बी के पाठशालाओं पर भी यह त्यौहार एक नई उर्जा के साथ मनाया गया जिसमें उपस्थित भाई बहनों से पवित्र जीवन, आपसी सदभाव तथा सदा हर परिस्थिति के प्रति सकारात्मक रहने का संकल्प भी कराया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें