सामाजिक सेवा विंग द्वारा कार्यक्रम

0
244

जम्मू,जम्मू और कश्मीर: 17 जुलाई 2022 सामाजिक सेवा विंग आरईआरएफ (राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन) और ब्रह्माकुमारीज़ जम्मू ने दयालुता और करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण वर्ष (2022-23) पर ओम शांति ध्यान केंद्र 248 / ए, ब्रह्माकुमारीज़ रोड जम्मू में एक कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें विभिन्न सामाजिक सेवा संगठनों ने भाग लिया |

राजयोगी बीके रविंदर भाई(वरिष्ठ भाई ब्रह्माकुमारीज़  जम्मू) ने मुख्य भाषण के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि समाज के गरीब तबके के उत्थान में सामाजिक कार्यकर्ता अहम भूमिका निभाते हैं।

दीप प्रज्वलन के बाद  चेयरपर्सन राजयोगिनी बीके सुदर्शन दीदी जी (उत्तरी क्षेत्र कोऑर्डिनेटर स्पोर्ट्स विंग आरईआरएफ और प्रभारी ब्रह्माकुमारीज जेके/लद्दाख) ने सभी को शुभ प्रेरणा दी और राजयोग ध्यान का अभ्यास करवाया।

मुख्य अतिथि श्री संजीव सोनी (अध्यक्षलायंस क्लब जम्मू) ने बताया कि ब्रह्माकुमारीज संस्था समाज की निस्वार्थ सेवा कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर सभी समाज सेवा संगठन एक साथ आएंगे और एक दूसरे के साथ काम करेंगे तो हम निश्चित रूप से दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाएंगे।

विशिष्ट अतिथि श्रीमती  पूनम खन्ना (राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा लोक रक्षक संगठन) ने कहा कि वर्ष का विषय आध्यात्मिक सशक्तिकरण के लिए दया और करुणा है, इसलिए यदि आप सामाजिक सेवा करना चाहते हैं तो आपके पास ये दो गुण होने चाहिए और ये आध्यात्मिकता के माध्यम से विकसित हो सकते हैं।

विशिष्ट अतिथि  अशोक वर्मा (अध्यक्ष, न्यू यंग ब्लड ऑर्गनाइजेशन) ने बताया कि ब्रह्माकुमारीज हर क्षेत्र में अपनी सेवाएं देकर समाज में एक नया बदलाव लाने का प्रयास कर रही हैं और उनकी सेवाएं काबिले तारीफ है।

श्रीसत पॉल शर्मा (सचिव रेड क्रॉस, जम्मू), श्रीमती मीतू राजपूत (सामाजिक कार्यकर्ता), श्री तरुण शर्मा (एक ज़रिया एनजीओ), श्री नीरज टंडन (सदस्य लायंस क्लब) और श्री अशोक वर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

कुमारी गौरी ने स्वागत नृत्य कर अतिथियों का स्वागत किया।बीके  राम चंदर और बीके रोहित ने नशामुक्ति पर एक सुंदर स्किट प्रस्तुत किया और दर्शकों को जागरूक किया कि राजयोग मेडिटेशन किस तरह नशामुक्ति में मदद करता है। अंत में अतिथियों के साथ-साथ दर्शकों को 101 पौधे वितरित किए गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें